वाराणसी के महामृत्युंजय मंदिर से उठीं अटल बिहारी वाजपेयी के लिए दुआएं, हर धर्म के लोग हुए शरीक

जानकारी

2 महीनों से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है। उनकी सेहतमंद करने के लिए पूजा पाठ का दौर जारी है। पूरे देश में उनके चाहने वाले, चाहे वो राजनीतिक हों या गैर राजनीतिक हों, सब उनकी अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

वाराणसी के महामृत्युंजय मंदिर में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की नाजुक हालत के चलते मंदिर के पुजारी और महंत परिवार ने बनारस के दारानगर के महामृत्युंजय मन्दिर में उनके स्वस्थ होने की कामना के लिए महामृत्युंजय का पाठ, हवन और पूजन शुरू कर दिया है।

इस मंदिर को लेकर ऐसी मान्यता है कि किसी भी बीमार, परेशान शख्स की पूजा यदि उसके नाम और गोत्र से की जाए तो वो स्वस्थ हो जाता है। इसी उम्मीद के साथ महामृत्युंजय मंदिर के पुजारी ने बताया कि हम लोगों ने आज 11 ब्राह्मणों के साथ मन्दिर में महामृत्युंजय बाबा से प्रार्थना की है कि वो जल्दी स्वस्थ होकर हम लोगो कर बीच आये।

कुछ यूं है मान्यता

दरसअल, वाराणसी का महामृत्युंजय मंदिर देश का अकेला ऐसा मंदिर है जहां शिव महामृत्युंजय के रूप में विराजमान है। इस मंदिर में जिस भी बीमार, रोगी और परेशान शख्स अपनी सभी उम्मीदे छोड़ चुका होता है उसके लिए यदि इस मंदिर में महामृत्युंजय जाप, पाठ, और हवन किया जाता है वी मृत्यु पर विजय हासिल कर लेता है और दोबारा लोगों के बीच सकुशल वापस आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.