सिर्फ नीतीश कुमार ही नहीं, PM नरेंद्र मोदी के लिए भी प्रचार की रणनीति बनाएंगे प्रशांत किशोर

राजनीति

कुछ दिनों पहले जदयू में शामिल हुए राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर आगामी लोकसभा चुनाव में सिर्फ नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी प्रचार करेंगे। सूत्रों की माने तो प्रशांत किशोर सिर्फ बिहार में ही चुनाव प्रचार नहीं करेंगे, बल्कि पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी प्रचार की रणनीति बनाने में सहायता करेंगे। 2014 के ऐतिहासिक लोकसभा चुनाव में मोदी लहर पैदा करने में प्रशांत किशोर ने काफी अहम भूमिका निभाई थी। चाय पर चर्चा और थ्री डी मोदी जैसे कंसेप्ट प्रशांत किशोर ने ही दिए थे। इस बार भी प्रशांत किशोर जदयू और नरेंद्र मोदी के लिए काम करने वाले हैं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर गए थे। इस दौरान प्रशांत किशोर भी उनके साथ मौजूद थे। दोनों ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर प्रशांत किशोर ने अहम भूमिक निभाई है। सूत्रों का कहना है कि फॉर्मूला भी तय हो चुका है। सिर्फ ऐलान बाकी है।

सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय करने के बाद अब प्रशांत किशोर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगेंगे। वह अब चुनाव प्रचार की रणनीति पर फोकस करने वाले हैं। जेडीयू में रहते हुए बिहार में नीतीश के व्यक्तित्व के ईर्द-गिर्द ही प्रशांत किशोर प्रचार केंद्रित करेंगे। 2015 में, किशोर ने ..झांसे में न आएंगे, नीतीश को जिताएंगे.. और .. बिहार में बहार है.. नीतीशे कुमार है.. जैसे प्रभावशाली स्लोगन दिए थे। इस बार भी पीके का फोकस इसी तरह की रणनीति पर होगा मगर स्थितियां तोड़ी बदली हुई होगी। 2015 का विधानसभा चुनाव नीतीश ने बीजेपी के खिलाफ लड़ा था। इस बार फिर दोनों साथ हैं। इस बार प्रशांत किशोर सिर्फ जदयू ही नहीं एनडीए के लिए भी सोचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.