अब डाकघर में अगले सप्ताह से मिलेंगे सस्ते एलईडी बल्ब-पंखा

राष्ट्रीय खबरें

जीपीओ बांकीपुर डाकघर में अगले सप्ताह से लोग एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट पंखे खरीद सकते हैं। वह भी बाजार से कम कीमत पर। डाक सर्किल के अधिकारी ने बताया कि एलईडी बल्ब जीपीओ में गया है। उद्घाटन का इंतजार है।

अगले सप्ताह में बिक्री शुरू होने से पहले बल्ब, ट्यूबलाइट एवं पंखे देनेवाली कंपनी और डाकघर के अधिकारी के साथ बातचीत होगी। इसके बाद जीपीओ और बांकीपुर डाकघर में बिक्री शुरू की जाएगी।

डाक विभाग का एनर्जी इफिसिएन्सी सर्विस लिमिटेड से करार हुआ है। जहानाबाद, बक्सर, रोहतास, गया, छपरा, कैमूर, नवादा, सीवान, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी एवं अन्य जिलों के प्रधान डाकघर में भी बल्ब, ट्यूबलाइट पंखे मिलेंगे। बिहार डाक सर्किल के एडीबीडी डीके दास ने कहा कि उम्मीद है कि अगले सप्ताह में उद्घाकटन करके बिक्री शुरू कर दी जाएगी।
50 वाट का पंखा मिलेगा 1200 में :

एनर्जीइफिसिएन्सी सर्विस लिमिटेड के अधिकारी ने बताया कि सितंबर के पहले सप्ताह में सभी जिलाें के प्रधान डाकघरों में बल्ब आदि उपलब्ध करा दिए जाएंगे। एलईडी बल्ब 9 वाट का 70 रुपए, पंखा 50 वाट का 1200 रुपए और ट्यूबलाइट 20 वाट का 220 रुपए में मिलेगा। ग्राहकों को डाकघर से एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट एवं पंखा लेने के लिए अपना बिजली बिल आधार कार्ड की फोटो काॅपी देनी होगी। कोई व्यक्ति आकर इन्हें खरीद सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.