पॉलिटेक्निक कॉलेज छात्रों ने मचाया उत्पात, हॉस्टल की छत से ग्रामीणों पर फेंके ईंट, पत्थर और बोतल

खबरें बिहार की जानकारी

अररिया संग्राम स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने सोमवार की रात छात्रावास में जमकर उत्पात मचाया। वे छात्रावास की छत से ईट, पत्थर और खाली शीशे की बोतले ग्रामीणों के घरों व छतों पर फेंकने लगे। इससे कई ग्रामीणों की छत टूट गई। कुछ को चोटें आयी हैं। छात्रों के इस रवैये से नाराज व घायल ग्रामीणों ने थाना पहुंचकर इसकी शिकायत की। वहीं, ग्रामीणों का दूसरा समूह हॉस्टल में घुसकर छात्रों से झगड़ा करने पर तुला है। इससे वहां तनाव की स्थिति बनी है।

सोमवार रात से ही हॉस्टल के छात्रों और ग्रामीणों के बीच तनाव बढ़ने लगा। छात्रों ने हॉस्टल से ग्रामीणों पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद ग्रामीण भी छात्रों पर रोड़ेबाजी करने लगे। स्थित बिगड़ते देख छात्रों ने खुद को हॉस्टल में बंद कर लिया। मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। सूचना पर पुलिस पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया। ग्रामीणों को अंदर जाने से पुलिस ने रोक दिया। एसडीएम शैलेश कुमार चौधरी, बीडीओ, सीओ देर रात में हॉस्टल पहुंचे। रात से ही वहां अररिया ओपी के पुलिस अधिकारी के साथ चार जवान मुख्य गेट पर सुरक्षा पर तैनात हैं।

अवैध रूप से रह रहे छात्र, खाली कराने को प्रशासन को भेजा पत्र

कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. केके सिंह मंगलवार शाम तक कॉलेज परिसर नहीं पहुंचे। अधिकारी व ग्रामीण उनका इंतजार करते रहे। फोन पर प्रिंसिपल ने बताया कि हॉस्टल को खाली कराने का अनुरोध पत्र प्रशासन को दिया है। उपद्रवी छात्रों को प्रिंसिपल ने अवैध रूप से रहने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र को कोई रूम अलॉट नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.