बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव एक बार फिर लालू स्‍टाइल में सड़क किनारे नजर आए। सियासी आपाधापी के बीच उन्‍होंने सड़क किनारे बिक रहे गोलगप्‍पे का अानंद लिया। यह नजारा दिखा बिहार के कटिहार में। तेजस्‍वी को आम आदमी की तरह सड़क किनारे गोलगप्‍पे खाते देख वहां से गुजरने वाले राहगीरों के कदम ठिठक गए। कुछ ने फोटो खींचा तो कुछ ने वीडियो बनाया। लोगों ने कहा, फेमस हो गया गुपचुप वाला। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

तेजस्‍वी ने पहली बार इस तरह गोलगप्‍पे नहीं खाए हैं। पटना में भी पिछले साल चुनावी थकान मिटाने को गोलगप्‍पे व चाट का आनंद लिया था। बता दें कि उनके पिता व राजद सुप्रीमो लालू यादव का भी कुछ ऐसा ही स्‍टाइल रहा है। लालू अपनी राजनीतिक यात्रा के दौरान रास्‍ते में कभी भूंजा खा लेते थे तो कभी हेलिकॉप्‍टर में सत्‍तू मंगा लेते थे। इतना ही नहीं, पटना के डाकबंगला चौराहे पर पान खाना तो लालू को बेहद पसंद रहा है। कुछ इसी अंदाज में तेजप्रताप यादव भी नजर आते रहे हैं। 

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पिछले तीन दिनों से सीमाचंल में नागरिकता संशोधन कानून, राष्‍ट्रीय नागरिक पंजी और राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या पंजी के विरोध में प्रतिरोध सभाएं कर रहे हैं। प्रतिरोध सभा के पहले चरण का पड़ाव शनिवार को कटिहार में पूरा हुआ। इसे लेकर तेजस्‍वी यादव शुक्रवार की शाम में ही कटिहार पहुंच गए थे। बताया जाता है कि अररिया-किशनगंज में कार्यक्रम के बाद सड़क मार्ग से ही कटिहार पहुंचे। 

बताया जाता है कि तेजस्‍वी कटिहार के न्‍यू मार्केट से गुजर रहे थे, तभी गुपचुप (गोलगप्‍पे) के ठेले पर उनकी नजर पड़ी। फिर क्‍या था, उन्‍होंने ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा। इसके बाद वे गाड़ी से उतरकर गोलगप्‍पे वाले के पास पहुंच गए। उनके सारे समर्थक भी उतर गए। उसके बाद गोलगप्‍पे खाने का जो दौर शुरू हुआ, वह काफी देर तक चला। तेजस्‍वी के साथ उनके समर्थकों ने भी गोलगप्‍पे का आनंद लिया।  

बता दें कि इसके पहले चुनावी अभियान के दाैरान उन्‍होंने पटना में गोलगप्‍पे व चाट का जमकर आनंद लिया था। अप्रैल 2019 का वाकया है। दरअसल, कई जिलों में लोकसभा चुनाव प्रचार करने के बाद मूड को फ्रेश करने के लिए पटना के बेली रोड पर शाम में घूमने के लिए निकल पड़े। चिडि़याखाना के निकट तेजस्‍वी की नजर चाट के ठेले पर पड़ी। इसके बाद उन्‍होंने जमकर चाट व गोलगप्‍पे का आनंद लिया था। 

गौरतलब है कि तेजप्रताप यादव भी लालू के अंदाज में हमेशा नजर आते हैं। चाहे राह चलते सत्‍तू खाने की बात हो अथवा नहाने की। पिछले साल तेजप्रताप अपने विधानसभा क्षेत्र महुआ गए थे। लोगों से मिलने के क्रम में ही एक जगह रुक गए। वहां उन्‍होंने सत्‍तू खाया। एक अन्‍य दौरे में उन्‍होंने मकई की रोटी व साग का सेवन क्‍या था। इतना ही नहीं, उन्‍होंने सड़क किनारे चापाकल पर नहाया भी था। 

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here