PM का पटना दौरा : एयरपोर्ट से लेकर पटना यूनिवर्सिटी तक बदल जाएगी सरकारी भवनों की सूरत

खबरें बिहार की

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर एयरपोर्ट से पटना विश्वविद्यालय तक कई सरकारी भवनों को चिह्नित किया गया है, जिसका आउटलुक आकर्षक बनाया जायेगा। जिन भवनों के सामने लाइटें नहीं लगी होंगी उन भवनों के पास रोशनी की पुख्ता व्यवस्था की जायेगी। फैसले के बाद रास्तों पर लाइटिंग व सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम तेजी से शुरू हो गया है।

विमानों के आवागमन पर 50 मिनट तक रोक: 14 अक्तूबर को पीएम का विमान शनिवार की सुबह 10:40 बजे पटना पहुंचेगा। इस कारण पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने व उतरने वाले विमानों के समय में बदलाव प्रभावी होगा। पीएम का विमान लैंड होने के 25 मिनट पूर्व से 25 मिनट बाद तक विमानों के आवागमन पर रोक लगी रहेगी।

करीब पांच घंटे बिहार में रहेंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्तूबर (शनिवार) को पटना आ रहे हैं। वह यहां करीब पांच घंटे रहेंगे और दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शामिल होंगे। यहां पटना विश्वविद्यालय में शताब्दी वर्ष समारोह कार्यक्रम में वह बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके बाद वह मोकामा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। अब तक उनका कोई भी स्पष्ट कार्यक्रम नहीं आया है।

लेकिन अनुमानित कार्यक्रम के अनुसार, वह सुबह करीब 10:35 बजे पर पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। इसके बाद वह सीधे कार्यक्रम स्थल पर करीब 11 बजे पटना विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां से बाद वह करीब 12:30 बजे कार्यक्रम से निकलेंगे और फिर पटना एयरपोर्ट आयेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर से मोकामा जायेंगे। मोकामा में करीब दो घंटे रहने के बाद प्रधानमंत्री वापस पटना एयरपोर्ट लौट आयेंगे। इसके बाद वह दोपहर करीब तीन बजे वापस नयी दिल्ली के लिए विशेष विमान से रवाना हो जायेंगे।

प्रधानमंत्री की प्रस्तावित सभा को लेकर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह बुधवार को मोकामा पहुंचे। उन्होंने चौहरमल द्वार के पास सभा स्थल का निरीक्षण किया। मौके पर जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज, एसडीओ सुब्रत कुमार सेन व एएसपी मनोज तिवारी समेत कई अधिकारी मौजूद थे। मुख्य सचिव ने सभा स्थल का जायजा लिया और विधि-व्यवस्था की पड़ताल की। वहीं, अधिकारियों को कई जगहों पर व्यवस्था में सुधार की सलाह दी।

मंच व पंडाल के निर्माण का कार्य बारिश को लेकर थोड़ा बाधित हुआ। इधर, पीएम की सभा को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी बुधवार को मोकामा पहुंचे। उन्होंने भी सभा स्थल का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.