गमछे का मास्क लगाकर पीएम मोदी ने सभी CM से किया संवाद, बोले- आपके लिए 24X7 उपलब्ध हूं

राष्ट्रीय खबरें

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई है. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राज्यों की स्थितियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं. बैठक की शुरुआत में स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रेजेंटेशन दिया इसके बाद चर्चा की शुरुआत हुई. सबसे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी बात रखी. इस दौरान पीएम मोदी गमछे का मास्क पहने नजर आए. उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा कि आप लोगों के लिए मैं 24*7 उपलब्ध हूं. बता दें कि इस बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने पर भी फैसला लिया जा सकता है. इससे पहले ओडिशा ने 30 अप्रैल और पंजाब ने 1 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

पहले ही सभी राज्य और विशेषज्ञ पीए से देश में लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग कर चुके हैं. जानकारों का मानना था कि जब देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या कम थी, तब 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया. आज तो ये संख्या 6700 के पार पहुंच गई है. तब क्या लॉकडाउन में किसी तरह की छूट दी जानी चाहिए? पिछले एक सप्ताह से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में इस लॉकडाउन को कम से कम 14 दिन के लिए और बढ़ा देना चाहिए. कई राज्य सरकारें इस बात का समर्थन किया था.

दूसरी तरफ, आंकड़े बता रहे हैं कि देश के लगभग 400 जिले कोरोना से अछूते हैं. उसी तरह, उत्तर पूर्व के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले नहीं हैं. हैं भी, तो न के बराबर. ऐसे में उन राज्यों या उन जिलों में, आंतरिक तौर पर लॉकडाउन क्या हटा नहीं देना चाहिए?

Sources:-Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *