बिहार में भूकंप के झटके को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने CM नीतीश कुमार को किया फोन

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में सोमवार की देर शाम आए भूकंप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की. वहीं भूकंप को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग और सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अपने क्षेत्र में भूकंप से किसी प्रकार की हुई क्षति का अविलंब आकलन करा लें और स्थिति का लगातार अनुश्रवण करें. 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को  निर्देश दिया कि लोगों को सतर्क एवं सचेत रहने के लिए भी समुचित कार्यवाही सुनिश्चित करें. भूकंप के झटके महसूस किए जाने के पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन कर स्थिति की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को लगातार सचेत एवं सतर्क रहने और स्थिति पर लगातार निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. 

गौरतलब है कि बिहार में सोमवार की रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. कई शहरों में झटके महसूस किए गए. राजधानी पटना के अलावा मुंगेर, मुज़फ्फरपुर, पूर्णिया, भागलपुर अररिया, किशनगंज आदि जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा के अनुसार सिक्किम एवं भूटान के सीमावर्ती इलाके में भूकंप का केंद्र था. भूकंप की तीव्रता 5.4 थी. भूकंप के केंद्र की गहराई 10 किलोमीटर थी. इससे लोगों ने हल्का झटका महसूस किया. करीब 8.49 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

Source: Live Cities News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *