पीएम नरेंद्र मोदी अगले महीने आएंगे बिहार! बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट का करेंगे उद्घाटन

खबरें बिहार की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने बिहार दौरे पर आ सकते हैं। अक्टूबर में वे बेगूसराय जिले में स्थित हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने शुक्रवार को पटना में इसकी घोषणा की। 2019 में पीएम मोदी ने ही बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट की आधारशिला रखी थी। इस प्लांट के शुरू होने से बिहार के किसानों को सस्ती दर पर यूरिया उपलब्ध हो सकेगा।

केंद्रीय राज्यमंत्री भगवंत खुबा शुक्रवार को एक दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। उन्होंने पटना में मीडिया से बातचीत में कहा कि अगले महीने से बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट में यूरिया का उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। पूरी संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस प्लांट का उद्घाटन करेंगे। हालांकि अभी तक पीएमओ की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2019 में रखी थी। उस दौरान पीएम मोदी ने बेगूसराय में रैली को संबोधित किया था, जिसमें सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री भगवंत खुबा ने कहा कि देश में कहीं भी यूरिया की किल्लत नहीं है। केंद्र की ओर से किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद पहुंचाई जा रही है। बिहार में राज्य सरकार की वजह से अगस्त महीने में यूरिया की कालाबाजारी हुई। बार-बार कहा जा रहा है कि केंद्र की ओर से स्टॉक नहीं मिलने की वजह से यूरिया की किल्लत हुई, जो गलत है। खाद का गोदामों में स्टॉक किया जा रहा है, किसानों को ये उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.