पीएम नरेन्‍द्र मोदी करते हैं यह भोजन, आप भी जानें पीएम की सेहत का क्‍या है राज

जानकारी राष्ट्रीय खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी  वाराणसी के सांसद हैं और बनारसी खाने और खिलाने के खूब शौकीन भी हैं। शुक्रवार को पीएम नरेन्‍द्र मोदी  ने जहां रोड शो के दौरान अस्‍सी पर पप्‍पू की अड़ी पर जाकर चाय की चुस्‍की ली तो वहीं बनारसी पान का जायका लेकर पूरे बनारसी मिजाज में नजर आए। वहीं पीएम नरेन्‍द्र मोदी  असल जीवन में सख्‍त डाइट प्‍लान का पालन करते हैं। उनका खानपान काफी सरल और सात्विक होने के साथ ही सुपाच्‍य भोजन भी उनके पसंंदीदा भोज्‍य पदार्थों में शामिल हैं।

वाराणसी में दो दिनों के अपने प्रवास के दौरान भी पीएम  ने सख्‍त भोजन प्‍लान का पालन किया और सेहत को चुस्‍त दुरुस्‍त रखने के लिए सुबह योग करने के बाद अपने दिन की शुरुआत की। पीएम के साथ ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों के अनुसार पीएम ने शनिवार की सुबह योग करने के बाद अपने दिन की शुरुआत की। इसके पूर्व बरेका में नाश्ता करने के बाद पीएम खजूरी जनसभा में हिस्‍सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उनकी थाली में उत्‍तर भारत, दक्षिण भारत और गुजराती भोजन का मिश्रण नजर आया।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने वाराणसी प्रवास के दौरान शनिवार को दिन की शुरुआत योग से किया और फिर नाश्ता लेने के बाद अपने विजय अभियान पर निकल पड़े। हालांकि, शुक्रवार की देर रात बरेका गेस्ट हाउस में अपना रोड शो समाप्त कर पहुंचे और देर रात उन्हें प्लेन रोटी और प्लेन चावल, मिक्स वेज सब्जी, शाही पनीर की सब्जी व दाल फ्राई परोसा गया। शनिवार की सुबह सोकर उठने के बाद नित्य क्रिया के बाद उन्होंने योग किया। उसके बाद सरसरी तौर पर समाचार पत्रों पर नजर डाली।

सुबह अखबारों को पढ़ने के बाद पीएम नरेन्‍द्र मोदी  को नाश्ते में दूध वाली चाय दी गई। चाय पीने के बाद उन्हें दक्षिण भारतीय नाश्ता इडली, सांभर, फाफड़ा, खांडवी, सादा पराठा और दलिया दिया गया। नाश्ता करने के बाद प्रबुद्ध जनों के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए महमूरगंज निकल गए। वहां से वापस लौटने के बाद कुछ देर तक विश्राम किया। फिर खजूरी में आयोजित सभा में हेलीकॉप्टर से रवाना हो गये।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.