PM modi visit his school gujrat

जब अपने स्कूल की मिट्टी माथे से लगाकर रो पड़े PM मोदी, कहा- “आज जो हूं यहीं की वजह से हूं”

राष्ट्रीय खबरें

दो दिन के गुजरात दौरे पर गुजरात आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गृह नगर वडनगर में थे। मोदी गुंजा से 6 किलोमीटर तक रोड शो कर वडनगर पहुंचे। इस दौरान अपने गृहनगर वडनगर को उन्होंने कई सौगात दी।

इससे पहले रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री अपना काफिला रुकवाकर बीएन हाई स्कूल भी गए। उन्होंने गाड़ी से उतरकर सबसे पहले अपने स्कूल की माटी को छूकर नमन किया। पीएम मोदी ने स्कूल की मिट्टी से अपने माथे पर तिलक भी लगाया। स्कूल के सामने भारी भीड़ जुटी हुई थी।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने साथ के कई लोगों से हाथ मिलाया। बता दें कि यह वहीं स्कूल है जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने पढ़ाई की थी। वडनगर स्थित बीएन हाईस्कूल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 1963 से 1967 तक पढ़ाई की।

दरअसल, बचपन में नरेंद्र मोदी जब वडनगर में रहते थे तो वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की मदद करने के लिए ट्रेन में चाय बेचा करते थे। वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस कैंटीन में नरेंद्र मोदी के पिता चाय बनाते थे उसी चाय की दुकान में मोदी के बचपन की तस्वीरें लगाई जाएंगी।

हटकेश्वर भगवान के किये दर्शन

पीएम मोदी ने सबसे पहले 6 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो के दौरान मौजूद लोग ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा रहे थे। प्रधानमंत्री हटकेश्वर मंदिर गए और वहां पूजा अर्चना की। उन्होंने वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने जीएमईआरआस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन भी किया।

प्रधानमंत्री का वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। पीएम मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन के पास जिस चाय की दुकान पर चाय बेचा करते थे, उस जगह और उसके आसपास के इलाके को भव्य तरीके से सजाया गया है। साथ ही पीएम के जीवन की कुछ झलकियों की एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

पीएम मोदी वडनगर के बाद भरूच जाकर उधाना (सूरत) और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.