PM मोदी बोले- नीतीश के राज में 2022 तक बिहार को विकसित हुआ देखना चाहता हूं

राष्ट्रीय खबरें

पटना: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में मंच से बोलते हुए कहा कि बिहार 2022 तक विकसित राज्य बनेगा। बिहार को विकसित बनाने के लिए काम किया जा रहा है। इससे पहले, नई दिल्ली से पटना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

पटना एयरपोर्ट में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के बिहार आगमन पर उन्हें गुलाब भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान नीतीश कुमार लगभग एक मिनट तक उनका हाथ पकड़े रहे और बात करते रहे। फिर यहां से दोनों पीयू के शताब्दी समारोह में शिरकत करने के लिए निकले। सभा स्थल पर पहले बोलते हुए नीतीश कुमार ने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा देने की मांग की ताकि पटना विश्वविद्यालय का गौरवशाली इतिहास एक बार फिर लौट सके।

मंच से बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य है बिहार को 2022 तक विकसित राज्य बनान की। साथ ही उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय को एक नई ऊंचाई पर ले जाना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय के दर्जे से भी आगे देखना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने देश के 10 प्राइवेट और 10 सरकारी विश्वविद्यालयों के चयन करने फैसला लिया है और सभी 20 विश्वविद्यालयों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विश्वविद्यालय बनाने के लिए सरकार 10 हजार करोड़ रुपए अगले 5 साल में खर्च करने की योजना बना रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी इच्छा है कि पटना विश्वविद्यालय भी उस सूची में शामिल होने के लिए कदम बढ़ाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.