अगले महीने पटना आएंगे PM मोदी, शहर को देंगे इन प्रोजेक्ट की सौगात

खबरें बिहार की राष्ट्रीय खबरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने बिहार की राजधानी का दौरा करेंगे.

पटना दौरे के दौरान मोदी गंगा सफाई को लेकर कई बड़े प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे. इस दौरे पर मोदी नमामी गंगे परियोजना के तहत पटना और उसके आस-पास से गंगा में गिरने वाले दूषित पानी को साफ करने वाली 8 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. साथ ही मोदी कई विकास कार्यों का जायजा लेंगे. इस दौरान मोदी पटना के बेउर में करीब 78 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) और करीब 398 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे करीब 180 किमी सीवरेज सिस्टम और सीवर नेटवर्क की शुरुआत करेंगे. बेउर में योजनाओं की शुरुआत करने के बाद पटना के करमाली चक में करीब 73 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास किया जाएगा.

 

मोदी पटना के कई स्थानों का दौरा करेंगे और कई प्रोजेक्ट का शिलांयास करेंगे, जिसमें सैदपुर का करीब 188 करोड़ रुपये की की लागत वाला एक एसटीपी प्रोजेक्ट, करीब 55 किलोमीटर का सीवर नेटवर्क शामिल है. इस दौरान मोदी करीब 255 करोड़ रुपये की लागत से पटना में गंगा किनारे बन रहे रिवर फ्रंट डवलपमेंट का भी जायजा लेंगे, जिसके तहत पटना के 20 गंगा घाटों को विकसित करने का काम चल रहा है.

nitish-sushil-modi

बता दें कि इस प्रोजेक्ट के तहत गंगा किनारे करीब साढ़े 6 किलोमीटर लंबे क्षेत्र को अहमदाबाद में नर्मदा रिवर फ्रंट और लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट की तरह तमाम सुविधाओं के साथ विकसित किया जा रहा है. नमामी गंगे प्रोजेक्ट के तहत पटना के बाद नितिन गडकरी का अगला टॉरगेट कानपुर होगा, जहां गंगा सफाई को लेकर काम किए जाएंगे.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.