पीएम मोदी ने नाश्ते पर बिहार और झारखंड के सांसदों से मुलाकात की, चार राज्यों में मिली जीत पर चर्चा

जानकारी राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार और झारखंड के भाजपा सांसदों से नाश्ते पर मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने सांसदों से उनके अनुभव पूछे।

बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल के साथ ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, आरके सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, निशिकांत दुबे समेत 24 से अधिक सांसद मौजूद रहे।

बैठक के बाद बिहार के सांसद प्रदीप सिंह ने बताया कि पीएम मोदी ने चार राज्यों में पार्टी की हालिया जीत के प्रभाव के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री हमसे एक परिवार के अभिभावक की तरह मिलते हैं। वह पहले प्रधानमंत्री हैं जो अपने सांसदों से अक्सर मिलते हैं।”

सिंह ने यह भी बताया कि पीएम मोदी सभी राज्यों के सांसदों से एक-एक कर मुलाकात कर रहे हैं। बिहार के सांसद ने कहा कि वैसे तो यह भी एक आम बैठक थी लेकिन हमने वहां नाश्ता किया और एक ग्रुप फोटो क्लिक की।

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने सांसदों से ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों पर बातचीत की। बैठक में नड्डा की मौजूदगी पर सिंह ने कहा, “जब पार्टी के सांसद प्रधानमंत्री के साथ बैठक कर रहे हैं तो  राष्ट्रीय अध्यक्ष का होना स्वाभाविक है।

सिंह ने यह भी बताया कि सांसदों ने अपना परिचय दिया और पीएम मोदी के साथ अपने अनुभव साझा किए। बैठक बहुत छोटी और सिर्फ शिष्टाचार भेंट थी। पीएम मोदी अक्सर संसद सत्र के दौरान अलग-अलग राज्यों के सांसदों से मिलते हैं। इससे पहले बजट सत्र के दौरान भी उन्होंने कई राज्यों के सांसदों से मुलाकात की थी।

पीएम मोदी इन बैठकों में गैर-राजनीतिक मुद्दों पर अधिक बात करते हैं, ज्यादातर सांसदों को और अधिक काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। हाल ही में पीएम मोदी ने उत्तर पूर्व, उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के सांसदों के साथ बातचीत की थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.