PM Modi Mokama

मोकामा में सिक्स लेन पुल की बड़ी सौगात देने पहुंचे PM, लगे मोदी-मोदी के नारे

खबरें बिहार की

अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है । पीएम मोदी अभी-अभी मोकामा पहुंचे हैं। सभास्थल पर लगातार मोदी-मोदी के नारे लगाए जा रहे हैं। मोदी के दौरे को लेकर वहां लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है।

 

मोकामा में एनएच-31 के आंटा-सिमरिया खंड और बख्तियारपुर-मोकाम खंड को 4 लेन में परिवर्तित करने का कार्य का शिलान्यास करेंगे। साथ ही 6, लेन वाले गंगा सेतु और राष्ट्रीय राजमार्ग-107 के महेशखूंट-सहरसा-पूर्णिया खंड पर और राष्ट्रीय राजमार्ग-82 पर बिहारशरीफ-बरबीघा-मोकामा खंड पर 2 लेने के निर्माण कार्य की भी आधारशिला रखेंगे।

पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंचे पीएम मोदी ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि पटना यूनिवर्सिटी को केद्रीय विश्वविद्यालय से भी आगे ले जाना है, इसे चुनिंदा 20 विश्वविद्यालयों में शामिल किया जाएगा।

इससे पहले पीयू में पीएम ने कहा कि देश के दस प्राइवेट और दस पब्लिक यूनिवर्सिटी को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए सरकार एक योजना लाएगी, इन यूनिवर्सिटी को सरकार के बंधन से मुक्ति देनी होगी। इन दोनों प्राइवेट और पब्लिक यूनिवर्सिटी को अगले पांच सालों में दस हज़ार करोड़ रूपये आवंटित किए जाएंगे।

इन यूनिवर्सिटी को चैलेंज के रूप में सामने आना होगा। इन यूनिवर्सिटी को अपनी सामर्थ्य को सिद्ध करना होगा। इनका विभिन्न पैमानों पर चुनाव किया जाएगा। मोदी ने इसे सेंट्रल यूनिवर्सिटी से भी आगे की सोच बताया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीयू को इसमें आगे आना होगा। भाषण में मोदी ने बिहार और पटना यूनिवर्सिटी की जमकर तारीफ की ।

प्रधानमंत्री ने पटना विश्वविद्यालय की तारीफ करते हुए कहा कि आज हमारा देश जहां भी है उसमें इस विश्वविद्यालय का बड़ा योगदान है। हर राज्य में वरिष्ठ सिविल सर्विसेज के अधिकारी पटना विश्वविद्यालय के पढ़े हुए होते हैं। शिक्षा का उद्देश्य है दिमाग को खाली और खुला करना लेकिन हमारा जोर हमेशा दिमाग को भरने में रहा।

नीतीश की पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने की मांग पर प्रधानमंत्री ने कहा केंद्रीय विश्वविद्यालय बीते जमाने की बात है। इसे उससे आगे ले जाना चाहता हूं।

PM Modi Mokama

Leave a Reply

Your email address will not be published.