पीएम मोदी की रूस के राष्ट्रपति पुतिन और यूक्रेन के प्रेसिडेंट से क्या हुई बात? भाजपा सांसद ने बताया

जानकारी राजनीति

पूर्व उप मुख्यमंत्री व राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से 50 मिनट बातचीत की, जिसके बाद रूस यूक्रेन के सुमी में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी के लिए सेफ पैसेज बनाने को राजी हो गया। सुशील मोदी ने कहा कि पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी बात की और भारतीय छात्रों की वापसी में यूक्रेन के सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया। दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने पीएम की वार्ता से यह सुनिश्चित हो गया कि सुमी में फंसे छात्र भी जल्द लौटेंगे।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यूक्रेन रह कर पढ़ने वाले लगभग 20 हजार भारतीय छात्रों में 16 हजार से अधिक को एयर इंडिया और वायुसेना की 90 उड़ानों के जरिए बिना कोई किराया लिए सुरक्षित वापस लाया जा चुका है। 24 मंत्रियों के सहयोग से चला आपरेशन गंगा अपने अंतिम चरण में है। मोदी ने कहा दुनिया के सामने यह एक कीर्तिमान है और किसी भी देश में रहने वाले भारतीयों के लिए भरोसा बढ़ाने वाला है।

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यूक्रेन से अपने छात्रों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। यह दुनिया के सामने एक कीर्तिमान है और किसी भी देश में रहने वाले भारतीयों के लिए भरोसा बढ़ाने वाला है। अबतक करीब 16 हजार से अधिक को एयर इंडिया और वायुसेना की 90 उड़ानों के जरिए बिना कोई किराया लिए सुरक्षित वापस लाया जा चुका है। इसके पहले सुशील मोदी ने यूक्रेन में फंसे छात्रों से अपील की थी कि वे युद्धग्रस्त क्षेत्र की कठिन परिस्थिति को समझते हुए जोखिम भरा कदम न उठाएं, बल्कि धैर्य रख कर थोड़ी और प्रतीक्षा करें। संकट के समय  धैर्य की परीक्षा पास करना ही जरूरी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.