PM मोदी के जन्मदिन पर पटना में जश्न, कहीं कटा केक तो कहीं दूध से नहलाई गई तस्वीर

खबरें बिहार की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 68 वर्ष के हो गए हैं, वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस दौरान पटना में भी जश्‍न का माहौल है. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. वहीं राजधानी पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बच्चों से केक कटवाकर पीएम का जन्मदिन मनाया और एक-दूसरे को केक खिलाकर प्रधानमंत्री के जन्मदिन की मुबारकबाद दी. तो एलजेपी के कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी के तस्वीर को दूध से नहलाया.
68 किलो दूध से नहलाकर दुधाभिषेक

पटना महानगर युवा लोजपा अध्यक्ष कृष्ण कुमार कल्लू के नेतृत्व में पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने कारगिल चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 68वां जन्मदिन मनाते हुए उनकी तस्वीर को 68 किलो दूध से नहलाकर दुधाभिषेक किया. इस अवसर पर कृष्णा सिंह कल्लू ने कहा प्रधानमंत्री हमारे लिए भगवान की तरह है, इसलिए हमने उनकी तस्वीर पर दूध चढ़ाकर उनका दुधाभिषेक कर जन्मदिन मनाया है. कल्लू ने कहा कि हम उनकी लंबी आयु की कामना करते हैं ताकि वह देश को खूब आगे ले जाएं.

बीजेपी की सरकार बनाने का संकल्प

इस मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के लंबी आयु और अच्छे स्वास्थ्य की भी कामना की. साथ ही 2019 में प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाने का संकल्प दोहराया. बीजेपी कार्यकर्ता राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व में एक बार फिर से देश में बीजेपी का परचम लहराएगा. बिहार के अन्य जिलों में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने तरीके से अपने नेता नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया.
भंवर तालाब पर स्वास्थ्य कैंप का शुभारंभ

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर केक काटा तथा पटना स्थित भंवर तालाब पर स्वास्थ्य कैंप का शुभारंभ किया. साथ पीएम मोदी के दीर्घायु होने की कामना की. वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने पीएम मोदी की जीवन पर बनी फिल्म ‘चलो जीने दो’ देखकर जन्मदिन मनाएंगे. राय हाजीपुर के नेशनल सिनेमा हॉल में सैंकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ फिल्म देखेंगे.

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जन्मदिन मनाएंगे. इस दौरान बर्थडे रिटर्न गिफ्ट के रूप में प्रधानमंत्री करोड़ों रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. पिछले चार साल में यह उनकी 14वीं यात्रा होगी. हालांकि यह पहला मौका है, जब प्रधानमंत्री बाबा भोलेनाथ की नगरी में अपना जन्मदिन मनाएंगे और बच्चों के साथ खुशियां बांटेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.