होली में डीजे बजाना पड़ेगा महंगा, उपद्रव करने वालों पर दर्ज होगी एफआईआर, सीएम ने दिए निर्देश

खबरें बिहार की

Patna: होली में डीजे बजाना पड़ेगा महंगा, उपद्रव करने वालों पर दर्ज होगी एफआईआर, सीएम ने दिए निर्देश : होली को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने सभी वरीय अधिकारियों को आदेश जारी किया है, उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि लोगों को पर्व के दौरान परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को होली को लेकर विधि व्यवस्था, अपराध नियंत्रण एवं शराब बरामदगी को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि होली, शब-ए-बारात को लेकर जिला के अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया। त्योहार को लेकर शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का भी निर्देश दिया।

इसके अलावा जिले के समावर्ती क्षेत्रों में भी सघन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सासाराम के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि होली को लेकर जिले में सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया जाएगा। लोगों को होली के हुड़दंग से बचने को कहा गया है।

जिले में होली को लेकर अलर्ट रहेंगे अफसर : थावे थाना परिसर में होली व शब-ए-बारात को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में मुखिया, सरपंच, पूर्व मुखिया, जिला पार्षद व गणमान्य लोगों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता सीओ गंगेश झा ने की। उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में आपसी भाईचारे के साथ होली पर्व व शब-ए-बारात पर्व मनाने की अपील की।

सीओ गंगेश झा ने कहा की होली आपसी भाई चारे का पर्व है। आपलोग अपने क्षेत्रों में शांतिपूर्ण माहौल में होली मनाएं। कोविड नियमों का पालन करें। थानाध्यक्ष छोटन कुमार ने कहा की होली के दौरान डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। होली के दौरान किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर बीडीओ मनीष कुमार सिंह, संदीप कुमार गिरि, ओमप्रकाश राय, जयराम सिंह, महमद कुरैश, अजय, बिरेश सिंह, पुष्पा देवी, महम्मद कुरैश, नुरुल हसन, उमेश यादव, बलिराम शर्मा, अशोक कुमार गुप्ता, मनीष गुप्ता, वीरेंद्र प्रसाद यादव, उपेंद्र प्रसाद, थाने के एसआई श्रीराम ठाकुर व श्यामसुंदर प्रसाद सहित अन्य लोग थे।

Source: Daily Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *