पीके की जनसुराज पदयात्राः महात्मा गांधी की कर्मभूमि से जमीन तलाशने निकलेंगे प्रशांत किशोर

खबरें बिहार की जानकारी

जन सुराज के संचालक व राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर महात्मा गांधी की कर्मभूमि पश्चिम चंपारण के भितिहरवा से आज पदयात्रा शुरू करेंगे। इसके लिए गांधी आश्रम के समक्ष मंच का निर्माण किया गया है।

जनसुराज से जुड़े पूर्व आईपीएस अधिकारी एसके मिश्रा ने शनिवार को बताया कि प्रशांत किशोर एक अच्छी सोच व व्यवस्था को लेकर पदयात्रा शुरू कर रहे हैं। वे 3500 किमी की पदयात्रा करेंगे, जो 12 से 15 महीने चलेगी। उनकी सोच सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि ऐसी व्यवस्था बनाना है, जिससे अच्छे समाज का निर्माण हो सके। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर अच्छी सोच वाले व्यक्ति की तलाश कर उन्हें प्रेरित करेंगे, ताकि वे बिहार को अच्छा राज्य बनाने में मदद करें।
आज  भितिहरवा गांधी आश्रम पहुंचकर सर्वप्रथम महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। तत्पश्चात ऐतिहासिक गांधी आश्रम के समक्ष मंच पर स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों को सम्मानित करेंगे। इस मौके पर उपस्थित लोगों को भी वे संबोधित भी करेंगे। भितिहरवा व गौनाहा तक जगह-जगह पद यात्रियों के स्वागत में तोरण द्वार बनाए गए हैं। पद यात्रियों के ठहरने के लिए गौनाहा व जमुनिया में व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.