पिता को नौकरी दिलाने में पुत्र ने अपना करियर दांव पर लगायाः होमगार्ड बहाली में बाप के बदले दौर लगा रहा बेटा गिरफ्तार

खबरें बिहार की जानकारी

अब तक आपने बेटे का करियर संवारने में बाप के बर्बादी की की कहानी सुना होगा। बिहार के जहानाबाद से ठीक इसके उलटा मामला सामने आया है जहां पिता को नौकरी दिलाने के लिए पुत्र ने अपना करियर दांव पर लगा दिया। पिता को नौकरी भी नहीं मिली और पुत्र गिरफ्तार हो गया। पुलिस उससे पूछताछकर रही है।

जहानाबाद एरोड्रम स्टेडियम के मैदान में होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया चल रही है। शारीरिक जांच परीक्षा के दौरान सोमवार को एक जालसाज युवक पकड़ा गया। वह अपने अभ्यर्थी पिता को होमगार्ड बनाने के लिए अवैध ढंग से ग्राउंड में घुस गया और शारीरिक जांच में शामिल हो गया। लेकिन वहां मुस्तैद पदाधिकारियों ने युवक को पकड़ लिया। उसे नगर थाने की पुलिस को सौंपा गया है।

गिरफ्तार युवक सोनू पासवान घोसी थाना क्षेत्र के छतोई गांव का निवासी बताया गया है जो अपने पिता रामाधार पासवान के बदले अवैध ढंग से दौड़ प्रतियोगिता में शामिल होने का प्रयास कर रहा था। बिहार गृह  रक्षा वाहिनी की जिला समादेष्टा प्रभा कुमारी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए युवक को नगर थाने की पुलिस को सुपुर्द किया गया है।

खबर के अनुसार हुआ यह कि सोमवार को घोसी प्रखंड क्षेत्र के कुल 1262 अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक जांच की परीक्षा हो रही थी। इसमें 467 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। होमगार्ड की बहाली के लिए अभ्यर्थियों में छतोई  गांव के निवासी रामाधार पासवान भी एक अभ्यर्थी थे।

बताया गया है कि पहले अभ्यर्थी रामाधार पासवान चेकिंग के दौरान चेस्ट नंबर प्राप्त कर लिया था। उसके बाद जालसाजी के तहत किसी तरह अपने बेटे सोनू पासवान को निर्गत चेस्ट नंबर दे दिया। बाप के बदले बेटा फर्जी अभ्यर्थी बनकर दौड़ लगाने के लिए ग्राउंड में प्रवेश भी कर गया था। ग्राउंड में बायोमेट्रिक जांच के दौरान फर्जी अभ्यर्थी को वहां मौजूद कर्मियों ने पकड़ लिया।

इस संबंध में जिला समादेष्टा प्रभा कुमारी ने अग्रेतर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को घोसी प्रखंड क्षेत्र के अभ्यर्थियों की हुई शारीरिक जांच में 57 अभ्यर्थी सफल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.