पिपराघाट त्रिवेणी तट पर मनाया गया भव्य दीपोत्सव, जय जानकी के नारा से गूंजा घाट

खबरें बिहार की जानकारी

मिथिला मिरर एवं नीरा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में मधुबनी जिले के बाबूबरही प्रखंड के पिपराघाट के त्रिवेणी संगम तट पर भव्य दीपोत्सव मनाया गया। 11001 दीप जलाकर हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने जय मां कमला का उद्घोष करते हुए वातावरण को रमणीय बना दिया था। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ पद्मश्री बौआ देवी, पद्मीश्री दुलारी देवी, मधुबनी के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, मिथिला मिरर एवं नीरा फाउंडेशन के संस्थापक ललित नारायण झा, जिला पार्षद रणधीर खन्ना एवं समाजसेवी संतोष कुमार झा ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम के उपस्थित पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने कहा कि मिथिला ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक भूमि है और मुझे मिथिला में काम करने का अवसर मिला है जो मेरे लिए गौरवान्वित करने वाला है। मिथिला में इस प्रकार का दीपोत्सव अपने आप में अद्वितीय है और यहां आकर अच्छा लग रहा है। पद्मश्री बौआ देवी एवं पद्मश्री दुलारी देवी ने कहा कि मिथिला में इस प्रकार से कमला आरती का होना अपने आप में सुखद अनुभूति करवा रहा है।

मिथिला मिरर एवं नीरा फाउंडेशन के अध्यक्ष ललित नारायण झा ने कहा कि हजारों की संख्या में भक्त यहां पहुंचकर कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाया है और अगले साल संस्था आमलोगों के सहयोग से 1 लाख दीप जलाने का लक्ष्य रखेगा। उन्होंने कहा कि पिपराघाट को राजकीय सम्मान का दर्जा दिलवाना संस्था का लक्ष्य है। ज्ञात्वय हो कि बिहार के जल संसाधान सह सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा पिपराघाट में भव्य रिवर फ्रंट बनवाने की इच्छा पहले ही जता चुके हैं।

कार्यक्रम में बाबूबरही के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष, राजनगर मुखिया संघ के अध्यक्ष शेखर सुमन, राजनगर सतघरा के मुखिया सविता चौधरी, सतघरा के मुखिया नंद कुमार यादव, रामपट्टी के मुखिया अरूण चौधरी, मुखिया प्रतिनिधि अनिल मिश्र, चंचल झा, संजय मिश्रा, शंकर झा, मिथिला स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष आदित्य मोहन झा, संस्थाप अध्यक्ष अनूप मैथिल, सहित सैकड़ों के संख्या में राजनीतिक, सामाजिक एवं अन्य क्षेत्रों अणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.