पालतू कुत्ते ने पेश की वफादारी मिसाल, दरिंदों के चंगुल से बचाई बच्ची की जान

राष्ट्रीय खबरें

पटना: मध्य प्रदेश के सागर जिले के मोतीनगर पुलिस थानांतर्गत करीला गांव में सोमवार को 14 वर्षीय दलित बालिका के साथ कथित रूप से बलात्कार करने वाले आरोपियों को पीड़िता के पालतू कुत्ते ने हमला कर भगा दिया. कुत्ते ने बलात्कार करने वाले का पैर काट दिया, जिससे दोनों आरोपियों ने बौखलाकर पीड़िता को छोड़ दिया. हालांकि, कुत्ता भी इस घटना में घायल हो गया, क्योंकि भागने से पहले आरोपियों ने कुत्ते पर धारदार हथियार से हमला कर दिया.

आरोपी कर रहे थे बच्ची से बलात्कार
मोतीनगर पुलिस थाना प्रभारी विपिन ताम्रकार ने बताया, ‘‘14 वर्षीय बालिका के साथ शुक्रवार की रात बलात्कार करने के मामले में ऐशू अहिरवार (39) को रविवार को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में ऐशू की मदद करने के लिए उसके सहयोगी पुनीत अहिरवार (24) को भी गिरफ्तार किया गया है.’’ उन्होंने कहा कि ऐशू एवं पुनीत इस बालिका को उस वक्त चाकू की नोक पर पास के ही सुनसान इलाके स्थित एक झोपड़ी में ले गये, जब वह अपने घर से बाहर घास फूस लेने आई थी. बालिका इस घास फूस को जलाकर अपने घर के मच्छर भगाना चाहती थी.

बच्ची की चीख सुनकर पहुंचा कुत्ता
ताम्रकर ने बताया कि इस झोपड़ी में ऐशू अहिरवार इस बालिका के साथ कथित रूप से बलात्कार करने लगा. इससे बालिका मदद के लिए चीख पुकार करने लगी. उन्होंने कहा कि इसी बीच, पीड़िता की चीख पुकार सुनकर उसका पालतू कुत्ता घटनास्थल पर पहुंच गया. कुत्ते ने अपनी मालकिन के साथ जोर जबरदस्ती कर रहे इन आरोपियों में से ऐशू अहिरवार का पैर काट लिया. ताम्रकर ने बताया कि कुत्ते के हमले से बौखलाकर आरोपियों ने पीड़िता को छोड़ दिया.

आरोपियों ने कर दिया कुत्ते को घायल
उन्होंने कहा कि इन आरोपियों ने कुत्ते पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया. लेकिन, इसके बाद भी कुत्ते ने अपनी मालकिन के प्रति वफादारी जारी रखी और जोर-जोर भौंकने लगाया. कुत्ते के जोर-जोर से भौंकने की आवाज सुनकार पीड़िता के परिजन एवं पड़ोसी झोपड़ी की ओर आने लगे, जिन्हें देखकर दोनों आरोपी वहां से भाग गये. उन्होंने कहा कि शनिवार को पीड़िता एवं उनके परिजन की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376 डीए, 376 (2 आई), 366 ए एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मोतीनगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया और दोनों आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

Source: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published.