अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. वह इन दिनों मुंबई में फंसे अलग अलग राज्यों के प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को घरों तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं. सोनू सूद की दरियादिली का हर कोई कायल हो गया है. लोग लगातार उनसे सोशल मीडिया पर मदद मांग रहे हैं और अभिनेता उन्‍हें डिटेल्‍स भेजने को कह रहे हैं. प्रवासी मजदूर बार बार उन्‍हें शुक्रिया अदा कर रहे हैं. अब एक शख्‍स ने बताया कि बिहार के सिवान जिले में उनकी मूर्ति बनवाने की लोग तैयारी कर रहे हैं तो एक्‍टर द्वारा दिया गया जवाब लोगों का ध्‍यान खींच रहा है.

अब तक सोनू सूद ने 12000 से अधिक लोगों की मदद की है और इस कारण एक सुपर हीरो के रूप में सम्मानित किया जा रहा है. कोई उनके लिए कविता लिख रहा है तो कोई उन्‍हें भगवान का दर्जा दे रहा हैं.

एक यूजर ने लिखा,’ बिहार का जिला सिवान जहां लोग आपकी मूर्ति बनवाने के तैयारी में. लाम सर बहुत बहुत प्यार आपको.’ इसका जवाब देते हुए सोनू सूद ने लिखा,’ भाई उस पैसे से किसी गरीब की मदद करना.’ उनका यह रिप्‍लाई फैंस को बेहद पसंद आ रहा है.

एक यूजर ने लिखा,’ भैया आंसू आ गये आपके इस निस्वार्थ सेवा भाव को देख कर, आपको ईद मुबारक भैया.’ एक और यूजर ने लिखा,’ एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे.’ एक और यूजर ने लिखा,’ सर आप के जज्बे को सलाम. आप जिस तरह निहस्वार्थ भावना से प्रवासी भाई लोग को मदद कर रहे है वो सराहनीय है. वहीं आप जैसे लोग सच्चे देश भक्त और हीरो है.’

खैर, पिछले कुछ दिनों से सोनू सूद ट्विटर पर लगातार ट्रेंड कर रहे हैं और फैंस एक्टर को उनकी दरियादिली की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. कुछ ने उन्हें एक फंड शुरू करने के लिए भी कहा ताकि वे योगदान कर सकें, हालांकि, सोनू ने इनकार कर दिया और उन लोगों को जरुरतमंदों की मदद करने के लिए कहा.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन है. ऐसे में देश के अलग अलग हिस्‍सों में फंसे प्रवासी मजदूर घर लौटने को बेताब है. उनकी मदद करने के लिए कई सितारे सामने आए हैं लेकिन अभिनेता सोनू सूद लगातार उनकी मदद कर रहे हैं. अब मजदूर भी उनसे ज्यादा उम्मीदें लगाने लगे हैं. सोनू ने कुछ दिन पहले मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था की थी. यह काम जारी है.

Sources:-Prabhat Khabar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here