शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. उत्पलकांत का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में निधन, CM नीतीश ने जताया शोक

खबरें बिहार की

पटना: सुप्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. उत्पलकांत का नई दिल्ली स्थित मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। वे लीवर से जुड़े रोग से ग्रस्त थे। पिछले कई दिनों से बीमार थे और नई दिल्ली में रहकर इलाज करा रहे थे।

उनके निधन की सूचना के बाद राज्य के चिकित्सकों के बीच शोक की लहर दौड़ गयी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए), बिहार व बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ (भासा) सहित अन्य चिकित्सकों के संगठनों से जुड़े चिकित्सक डॉ. उत्पलकांत के निधन से शोक-संतप्त हो गए। डॉ. उत्पलकांत के पुत्र व कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ विक्रम विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हैं। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रसिद्घ शिशु रोग विषेषज्ञ डॉ उत्पल कांत के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ उत्पल कांत प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ थे। उनके साथ हमारा व्यक्तिगत संबंध था। उनके निधन के समाचार से मुझे काफी दुख पहुंचा है। उनका निधन चिकित्सकीय क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। 

राजद नेताओं ने प्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डा. उत्पलकांत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, डा. तनवीर हसन, प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता, प्रवक्ता चित्तरंजन गगन एवं मृत्युंजय तिवारी ने डा. उत्पलकांत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि उनके निधन से चिकित्सा जगत को भारी क्षति हुई है। पिछले पांच दशकों से शिशु चिकित्सा के क्षेत्र में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.