BPSC में टॉप करने वाले पटना के ओम प्रकाश गुप्ता ने अब UPSC किया क्रैक, पिता चलाते हैं किराना स्टोर

बिहारी जुनून

Patna: यूपीएससी ने सिविल सेवा सर्विसेज 2020 का रिजल्ट आधिकारिक रूप से जारी कर दिया है. बिहार के पटना के ओम प्रकाश गुप्ता ने इस बार यूपीएससी के रिजल्ट में अपना परचम लहराया है. गुप्ता को ऑल इंडिया में 339वां रैंक मिला है. बता दें कि ओम प्रकाश गुप्ता के पिता किराना का स्टोर चलाते हैं. वहीं ओम प्रकाश ने इस बार बीपीएससी 64वीं के रिजल्ट में टॉप किया था.

जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना के बीपीएससी 64वीं परीक्षा में टॉपर रहे ओम प्रकाश गुप्ता ने अब यूपीएससी में अपना परचम लहरा दिया है. बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश गुप्ता को आईपीएस कैडर मिल सकता है. ओम प्रकाश गुप्ता के पिता पटना में ही एक किराना का स्टोर चलाते हैं.

बताते चलेंं कि बीटेक पास करने के बाद निजी कंपनी में नौकरी करने की बजाय ओम प्रकाश ने कोचिंग पढ़ाना शुरू कर दिया. यहीं से उनका इंटरेस्ट सिविल सर्विसेज की तरफ बढ़ा. पिछले ही दिनों बीपीएससी 64वीं के रिजल्ट में उन्होंने पूरे बिहार में नंबर वन रैंक हासिल की थी.

घर पर जश्न का माहौल- वहीं ओम प्रकाश गुप्ता के यूपीएससी में सेलेक्शन के बाद उनके घर पर जश्न का माहौल है. ओम प्रकाश मूल रूप से फतुहा के सोनारू गांव के निवासी हैं. बताते चलें कि यूपीएससी ने सिविल सेवा 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है, जिसमें 761 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किय गया है. आईआईटी बॉम्बे के छात्र रहे शुभम कुमार टॉपर बने हैं. वहीं मैनिट भोपाल की छात्रा जागृति को दूसरा रैंक हासिल हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *