पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के शिष्टमंडल ने सीएम नीतीश से की मुलाकात

खबरें बिहार की

पटना: पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का शिष्टमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना विश्वविद्यालय से ही पढ़ाई की है और छात्र संघ से ही राजनीति में आए हैं।

कई सालों के चुनाव के बाद निर्वाचित पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल उन्हें पुरानी यादें ताजा करा दी। जब वे भी छात्र संघ में सक्रिय हुआ करते थे। छात्र संघ के अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज और उपाध्यक्ष योशिता पटवर्धन के नेतृत्व में शिष्टमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना विश्वविद्यालय के विभिन्न मुद्दे पर चर्चा भी की।

पटना विश्वविद्यालय की समस्याओं की तरफ मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया। इस मौके पर शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा और पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना विश्वविद्यालय से ही पढ़ाई की है। नीतीश कुमार बिहार की राजनीति में पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ से ही निकल कर आए हैं।

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ से निकलकर बिहार के मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठने के बावजूद पटना विश्वविद्यालय में वर्षों तक छात्र संघ का चुनाव नहीं हुआ। कई सालों बाद जब चुनाव हुआ है, उसके बाद भी लगातार अध्यक्ष को लेकर विवादों में रहा। लेकिन कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद अध्यक्ष को राहत मिली। छात्र संघ पटना विश्वविद्यालय को पुराना गौरव कैसे हासिल हो इस को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की।

Source: etv bharat bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.