patna university anupriya

प्रदेश की बेटियां आए दिन सूबे का नाम रौशन कर रही हैं। ताजा मामले में पटना यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने शिक्षा के क्षेत्र में बिहार को गौरवान्वित किया है। पूरे भारत से चुने गए 13 छात्रों में बिहार की बेटी अनुप्रिया एक सप्ताह के शैक्षणिक भ्रमण पर लंदन रवाना हुई हैं।

 

पटना यूनिवर्सिटी की छात्रा अनुप्रिया की उपलब्धि के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 13 नवंबर से 18 नवंबर तक 13 सदस्यीय भारतीय छात्रों का दल लंदन में रहेगा। इस दौरान यह दल ब्रिटिश संसद और कैंब्रिज विश्वविद्यालय जैसी जगहों पर भी जाएगा।

 

लंदन रवाना होने से पहले पटना एयरपोर्ट पर जानकारी देते हुए अनुप्रिया ने बताया कि लंदन में ब्रिटिश उच्चायोग द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लंदन में भारतीय छात्र दल सक्रिय छात्र राजनीति की चर्चा में भाग लेगा।

patna university anupriya

ब्रिटिश संसद के सदस्यों से होगी मुलाकात

जानकारी के मुताबिक इस शैक्षणिक भ्रमण के दौरान कॉमनवेल्थ सेंटर, बीबीसी और ब्रिटिश उच्चायोग जैसी प्रख्यात जगहों पर जाने का भी अवसर मिलेगा। भारतीय छात्र दल का ब्रिटिश संसद के कैबिनेट सदस्यों से मिलने का कार्यक्रम भी निर्धारित किया गया है।

patna university anupriya

अनुप्रिया ने बताया कि वह पटना यूनिवर्सिटी के साथ-साथ राजनैतिक दल के रूप में जदयू और पूरे बिहार की छात्र राजनीति का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में की गई पहल पर भी चर्चा प्रस्तावित है।

patna university anupriya

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here