जरा संभल कर – अब ADG और SSP खुद संभालेंगे पटना की सड़कों पर TRAFFIC की कमान

खबरें बिहार की

राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने अनोखी पहल की है। लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करने और चौक-चौराहों को जाम मुक्त कराने के लिए वह खुद पटना के सीनियर एसपी मनु महाराज के साथ अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

राजधानी के यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कुल 19 चौक-चौराहों को चिन्हित किया गया है। यहां किसी न किसी पुलिस अधिकारी द्वारा खुद ट्रैफिक व्यवस्था को सही करने के लिए रोजाना समय दिया जाएगा। हालांकि एडीजी मुख्यालय और पटना के एसएसपी ने दो स्थान अपनी स्वेच्छा से चुना है।

एडीजी मुख्यालय, राजवंशीनगर स्थित हनुमान मंदिर तिराहे पर यातायात बंदोबस्त की समीक्षा कर रहे हैं। यही नहीं दफ्तर आने जाने के दौरान वह कुछ देर के लिए खुद वहां रूककर खामियों को दूर करने की कोशिश करते दिख जाएंगे। वहीं एसएसपी मनु महाराज ने इसके लिए आयकर गोलम्बर को चुना है।

राजधानी के 17 अन्य स्थानों पर भी यातायात व्यवस्था सही से काम करे इसके लिए सिटी, ट्रैफिक और ग्रामीण एसपी के साथ डीएसपी स्तर तक के अधिकारियों को एक-एक चौक-चौराहे की जिम्मेदारी दी गई है।

हड़ताली मोड़, करबिगहिया जंक्शन, राजवंशीनगर मोड़, बोरिंग रोड चौराहा, मीठापुर बस स्टैंड, अनिसाबाद गोलम्बर, नवीन सचिवालय मोड़, आशियना मोड़, चिरैयाटांड पेट्रोल पंप, जगनपुरा मोड़, मछुआ टोली चौक, तपस्या कॉम्पलेक्स मोड़, राजापुर पुल, कुर्जी मोड़, भूतनाथ रोड से कांटी फैक्ट्री, रेलवे स्टेशन गोलम्बर, राजेन्द्र नगर टर्मिनल।

ये होगी जिम्मेदारीचिह्न्ति चौक-चौराहों पर तय पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त कराने की है। सीनियर पुलिस अफसर यह देखेंगे कि जेब्रा क्रॉसिंग से पहले गाड़ियां रूक रही है या नहीं, नियमों का अनुपालन हो और आसापास के इलाके अतिक्रिमण से मुक्त हैं या नहीं। इसके लिए वे खुद समय देंगे व व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.