पटना से दिल्ली के लिए 5.60 लाख में बुक हुई एयर एंबुलेंस नहीं आई, रिटायर सैनिक की मौत; कंपनी ने पैसे भी नहीं लौटाए

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले एक रिटायर सैनिक के परिवार ने 5.60 लाख रुपये में एय़र एंबुलेंस बुक कराई। उन्हें इलाज के लिए पटना से दिल्ली ले जाना था। मगर कंपनी ने एयर एंबुलेंस नहीं भेजी और रिटायर सैनिक की मौत हो गई। अब मृतक के बेटे ने एयरपोर्ट थाने में कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन किया है।

सेना से रिटायर अजय कुमार तिवारी (55) मूलरूप से वैशाली जिले के कन्हौरा गांधीनगर थाना टाउन के रहने वाले थे। मृतक के बेटे ने बताया कि उनके पिता के लीवर में गंभीर संक्रमण था। राजाबाजार स्थित एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। 25 जून दोपहर बाद डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स ले जाने की सलाह दी।

इसके बाद वह पिता को दिल्ली एम्स ले जाने के लिए आईजीआईएमएस के निकट स्थित एक एयर एंबुलेंस के ऑफिस में गए और 5 लाख 60 हजार रुपये देकर पटना से दिल्ली के लिए एयर एंबुलेंस बुक कराई। इंतजार करते-करते रात करीब 1 बज गए लेकिन एयर एंबुलेंस नहीं आई, जिसके चलते गंभीर रूप से बीमार अजय कुमार ने दम तोड़ दिया। बेटे का कहना है कि समय पर एयर एंबुलेंस आ गई होती तो शायद उनके पिता की जान बच सकती थी।

कंपनी द्वारा पैसा नहीं लौटाने पर मृतक के बेटे केशव कुमार की ओर से एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए एयरपोर्ट थाने में लिखित आवेदन दिया गया है। एयरपोर्ट थाना प्रभारी विनोद कुमार पीटर का कहना है कि आवेदन मिला है। मामले की जांच कर व कंपनी का पक्ष जानने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

कंपनी ने मौसम खराब होने का दिया हवाला

मृतक के बेटे का आरोप है कि एयर एंबुलेंस नहीं आने पर जब कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एयर एंबुलेंस मुंबई से भोपाल आई लेकिन मौसम की खराबी के चलते वह पटना नहीं आ सकी। कंपनी से जब 5 लाख 60 हजार रुपये वापस करने की मांग की गई तो पैसा नहीं लौटाया गया। इसके चलते उन्होंने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए हवाई अड्डा थाने को लिखित आवेदन दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.