पटना पहुंचे अमित शाह, एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत; बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर बिछा दिए फूल

खबरें बिहार की जानकारी

बीजेपी के संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति के समापन समारोह में शामिल होने के लिए रविवार को गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंचे। अमित शाह का स्वागत करने के लिए पटना एयरपोर्ट के बाहर भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता जुट गए थे। जिस रास्ते से स्टेट हैंगर से गृह मंत्री अमित शाह निकलेंगे, वहां सड़क पर फूल बिछाया गया था। बीजेपी कार्यकर्ता हाथों में तिरंगा लेकर और वंदे मातरम का नारा लगा रहे थे।

एयरपोर्ट परिसर वाहनों और कार्यकर्ताओं की टोली से पूरी तरह भर गया था। वहीं अमित शाह को रिसीव करने केलिए कई वरिष्ठ बीजेपी नेता भी एयरपोर्ट पहुंचे। स्टेट हैंगर की ओर केवल जिला प्रशासन के पास उपलब्ध सूची के आधार पर नेताओं और मंत्रियों को प्रवेश दिया गया। बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नित्यानन्द राय, राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद समेत कई अन्य नेता विशिष्ट अतिथि कक्ष में गृह मंत्री की प्रतीक्षा में मौजूद थे।
गृहमंत्री अमित शाह तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज ‘गुरु मंत्र’ देंगे। यह गुरु मंत्र लोकसभा चुनाव 2024 और बिहार विधानसभा चुनाव 2025 के मद्देनजर होगा। बिहार में पार्टी के अपने दम पर फतह करने को लेकर भी टास्क सौंपे जाने के आसार हैं। घटक दल के साथ वर्तमान सरकार को लेकर भी इसमें चर्चा हो सकती है।
जानकारी के अनुसार संयुक्त मोर्चा कार्यसमिति की बैठक समाप्त होने के बाद शाह-नड्डा भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे। यहां बैठकों का दौर शुरू होगा। पहली बैठक सांसद, विधायक, विधान पार्षदों की होगी, इसके बाद प्रदेश कोर कमेटी की बैठक होगी। इसकी समाप्ति पर रात साढ़े दस बजे दोनों नेता दिल्ली प्रस्थान कर जायेंगे। अमित शाह दोपहर डेढ़ बजे पटना पहुंचने के बाद सीधे मौर्या होटल जाएंगे जहां से वे ज्ञान भवन पहुंचेंगे। वहां वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति के समापन समारोह में भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.