बिहार कैबिनेट की बैठक में 21 एजेंडों पर लगी मुहर, दो भाग में बटेगा पटना नगर निगम

खबरें बिहार की

पटना: बिहार कैबिनेट की मंगलवार को हुई बैठक में 21 एजेंडों पर मुहर लगा दी गई। पटना के संवाद कक्ष में सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यह बैठक संपन्न हुई।

अल्पसंख्यक छात्रावास में रहने पर अल्पसंख्यक छात्रों को मिलेगा लाभ। बिहार सरकार ने ऐसे छात्रों को एक हजार रुपये प्रतिमाह देने का ऐलान किया है। कैबिनेट की बैठक में साइबर क्राइम एंड सोशल मीडिया यूनिट में कुल 740 पदों का सृजन करने और पटना नगर निगम दो भागों में विभक्त करने की स्वीकृति भी दी गई।

इसके साथ ही केंद्र प्रायोजित स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अंतर्गत भागलपुर, पटना एवं मुजफ्फरपुर जिले में स्मार्ट सिटी योजना के क्रियान्वयन के लिए गठित एसपीवी कंपनी के अंतर्गत संविदा के आधार पर नियोजन विभिन्न पदों के सृजन को स्वीकृति दी गई।

नमामि गंगे योजना के अंतर्गत सौ प्रतिशत अनुमानित लागत कुल रुपये 588.8786 करोड़ रुपये के व्यय पर पटना शहर के कंकड़बाग जोन में सीवरेज नेटवर्क और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण हेतु जिसमें केंद्रांश के रुप में स्वीकृत राशि 578.89 करोड़ रुपये पर सहमति तथा इस योजना में राज्य सरकार की ओर से कार्यान्वयन एजेंसी को सेंटेज की राशि कुल 9.9886 करोड़ रुपये के व्यय की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.