पटना मेट्रो में नौकरी के लिए इच्छुक लोगों को ये ख़बर पढ़नी चाहिए, मेट्रो कॉरपोरेशन ने जारी किया नोटिस

जानकारी

राजधानी पटना में मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य जारी है। निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के लिए हाल ही के दिनों में तेजी लाई गई है। काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है लिहाजा पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कई पदों पर बहाली भी निकाली है। मेट्रो परियोजना में अभ्यर्थियों को रोजगार की संभावनाएं दिख रही है जिसका फायदा ठग उठा रहे हैं। पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने के मामले सामने आ रहे हैं। अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया टूल्स के जरिए फंसाया जा रहा है। बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने पर पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने नोटिस जारी किया है

राजधानी पटना में मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य जारी है। निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा करने के लिए हाल ही के दिनों में तेजी लाई गई है। काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है लिहाजा पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कई पदों पर बहाली भी निकाली है। मेट्रो परियोजना में अभ्यर्थियों को रोजगार की संभावनाएं दिख रही है जिसका फायदा ठग उठा रहे हैं। पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठने के मामले सामने आ रहे हैं। अभ्यर्थियों को फर्जी वेबसाइट, ई-मेल, वाट्सअप व अन्य सोशल मीडिया टूल्स के जरिए फंसाया जा रहा है। बड़ी संख्या में इसकी शिकायत मिलने पर पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) ने नोटिस जारी किया है।

कंपनी के जीएम एचआर ने बताया कि पटना मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी बैंक खातों में राशि मांगे जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि पटना मेट्रो से जुड़ी नियुक्ति के लिए किसी भी वेबसाइट या एजेंसी को अधिकृत नहीं किया गया है। किसी भी तरह के रोजगार की सूचना नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट या अखबारों के जरिए ही दी जाती है। फर्जी विज्ञापन के आधार पर आवेदन करने या पैसे देने पर उसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी। इसके पहले भी नौकरी के नाम पर ठगी को लेकर मेट्रो कंपनी की ओर से एडवाइजरी जारी कर आगाह किया गया था।

बता दें कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में नौकरी के नाम पर पहले भी कई लोग फंस चुके हैं। इसी साल जुलाई महीने में पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में असिस्टेंट इंजीनियर के बहाली के नाम पर कई युवा ठगी का शिकार हो चुके हैं। हद तो तब होगा जब पैसे ऐंठने के बाद फर्जी ऑफर लेटर भी जारी कर दिया गया था। मामले का खुलासा तब हुआ जब ठगी का शिकार बने युवा नौकरी ज्‍वाइन करने भी पहुंच गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *