मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार की कैबिनेट बैठक में कुल 7 एजेंडों पर मुहर लगी है. इसके अलावा कैबिनेट ने बिहार विधानसभा के बजट सत्र की तारीखों पर भी निर्णय ले लिया है. इस बार 2020 बिहार का बजट सत्र 24 फरवरी से 31 मार्च तक चलेगा. जबकि जिन 7 एजेंडों को बिहार कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दी है, उसमें सबसे अहम पटना म्यूजियम का जीर्णोद्धार है. करीब 100 साल पुराने पटना म्यूजियम के मॉडिफिकेशन के लिए कैबिनेट ने 158 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी है. इस बात की पुष्टि कैबिनेट के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने की है.

कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये निर्णय
कैबिनेट की बैठक में आज पीएमसीएच के एक डॉक्टर को बर्खास्त करने का निर्णय भी ले लिया गया है. पीएमसीएच में किडनी ट्रांसप्लांट इकाई के सहायक प्राध्यापक डॉ. अशोक कुमार सिंह को लंबे समय से गायब रहने के कारण बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया है.

इसके अलावा बैठक में आपदा से निपटने के लिए कंटीजेंसी फंड (आकस्मिक निधि) में से 150 करोड़ रुपये की एडवांस निकासी पर भी मुहर लगी है. वहीं दरभंगा में नए कोर्ट के निर्माण कराने को लेकर 35 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गई, जिसके तहत बनेगा जी प्लस 4 के 15 कोर्ट भवन बनेंगे. यही नहीं, 180 कैदी हाजत और एमेनिटीज बिल्डिंग भी बनेगी. जबकि पीएमएसवाई- 2 (PMSY-II) के तहत अररिया के सिकटी में टी5 नेपाल सीमा झाला चौक से जागीर तक लिए 37.65 करोड़ स्वीकृत मिली है.

Source – News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here