पटना में ट्रांसजेंडर की निर्मम हत्या, सड़क पर जमकर बवाल, लाठीचार्ज के विरोध में पथराव, बाइक और गाड़ियों में तोड़फोड़

खबरें बिहार की

एक ट्रांसजेंडर के सीने में नुकीले हथियार को घोंपकर उसकी हत्या कर दी गयी। इसके बाद शव को कंकड़बाग स्थित कॉलोनी मोड़ के समीप पुल के नीचे फेंक दिया गया। ट्रांसजेंडर की पहचान सोनी उर्फ सन्नी के रूप में की गयी है जो सीडीए कॉलोनी के समीप रहती थी। वह मूल रूप से नवादा जिले के रजौली थाना इलाके की निवासी थी।

इधर, सुबह साढ़े सात बजे शव मिलने की खबर पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कंकड़बाग दक्षिणी गोलंबर स्थित एक निजी अस्पताल में ले गई। इधर, हत्या की खबर मिलते ही सैकड़ों ट्रासजेंडर श्री राम हॉस्पीटल के सामने पहुंच गये और शव को बीच सड़क पर रखकर जाम कर दिया। दो घंटे तक प्रदर्शन करने की खबर मिलते ही सदर एएसपी मौके पर पहुंचे। ट्रांसजेंडर अपने साथी की हत्या मामले में पुलिस के बड़े अधिकारियों से बात करने की मांग कर रही थीं। आरोप है कि पुलिस ने एएसपी के इशारे पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसके बाद ट्रांसजेंडर भड़क गये और हंगामा करना शुरू कर दिये

सड़क पर आगजनी करने के साथ ही आती-जाती कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गयी। ट्रांसजेंडरों और पुलिस के बीच हुए पथराव में दोनों ओर से आधा दर्जन से अधिक घायल हो गये। हंगामा और बवाल के दौरान आसपास की सभी दुकानों के शटर गिर गये। बाद में एसपी सिटी पूर्वी जितेंद्र कुमार के समझाने पर ट्रांसजेंडर शांत हुए। फिर शव को पोस्टमाटम के लिए पीएमसीएच भेजा गया।

 

इस घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है। पुलिस जल्द से जल्द वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों का पता लगाने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.