पटना में सड़क पर आए TET पास बेरोजगार, डाकबंगला चौराहे पर सड़क जामकर नीतीश की नई सरकार के खिलाफ खोला मार्चा

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार की राजधानी पटना में C TET और B TET पास अभ्यर्थी सड़क पर आ गए हैं। राज्य से सभी जिलों से आए 5 हजार से ज्यादा छात्र पटना में नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने इन्हें इनकम टैक्स चौराहे के पास रोक दिया है। उसके बाद प्रदर्शनकारियों ने डाक बंगला चौराहे पर तीन रास्तों को बंद कर दिया। इससे गांधी मैदान, स्टेशन और एग्जीबिशन रोड की ओर जाने वाली सड़कों पर आवागमन ठप हो गया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया है। हालात को संभालने के लिए  वाटर कैनन तैनात किया गया है।अभ्यर्थीयों का आरोप है कि तीन साल से इन्हें बहाली के लिए सिर्फ आश्वासन दे रही है। पिछले 22 दिनों से शिक्षक नियोजन के लिए उनका आन्दोलन चल रहा है।

डाकबंगला चौराहे पर जाम की वजह से बड़ी संख्या में गाड़ियां फंसी हुई हैं। इससे आने जाने वाले आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लेकिन प्रदर्शनकारी शिक्षक अभ्यर्थी मानने को तैयार नहीं हैं। मौके पर मौजूद प्रशासन और पुलिस के पदाधिकारी उन्हें समझा रहे हैं।

प्रदर्शनकारी अभी भी अपनी मांगों को लेकर उग्र हैं। उनका कहना है पिछली सरकार के शिक्षा मंत्री ने उन्हें आश्वसान का झुनझुना थमा दिया। राज्य में करीब 3 लाख टीईटी पास अभ्यर्थी बेरोजगार हैं और सरकार छठे राउंड के बाद  नियोजन नहीं निकाल रही है। इस बार वे लिखित घोषणा के बगैर वापस नहीं जाएंगे। उनकी मांग है कि नई सरकार के शिक्षा मंत्री अविलंब विज्ञप्ति जारी कर शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू कराएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.