पटना में खूब हुआ प्यार का इजहार, रोज डे पर बि‍क गये 15 लाख के गुलाब

खबरें बिहार की मनोरंजन

प्यार के मौसम में प्यार का इजहार करने वाले गुलाब का रंग भी सुर्ख हो गया है. वेलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है. यहीं कारण है कि सोमवार को शहर के मुख्‍य चौक –चौराहे सहि‍त गि‍फ्ट कॉनर्रों में गुलाब फूलों की मांग अच्छी रही. दस रुपये का मिलने वाला गुलाब रोज डे पर 15 से 50 रुपये प्रति पीस बिका. कई लोगों ने तो आर्डर के माध्‍यम से अपने चाहने वालों को सिंगल तो किसी ने मिक्‍स रोज भेजा.

बोरिंग कैनाल रोड स्‍थि‍त फर्न्‍स एन पेटल्‍स के प्रबंधक प्रभात कुमार ने बताया कि‍ कोरोना के बाद छूट मिलने से कारोबार में अचानक जान आ गयी है. आज लगभग दो सौ आर्डर डि‍लीवरी दि‍या गया है. यहां 50 रुपये में सिंगल रोज और बुके 300 से 5 हजार रुपये तक में उपलब्‍ध हैं, लेकि‍न 300 से लेकर एक हजार रुपये बुके की मांग संतोषजनक रहा.

कुमार ने बताया कि अगर दूसरा दिन होता तो और अच्‍छा कारोबार होता, क्‍योंकि सोमवार होने के कारण पटना जू आदि, बिहार संग्रहालय आदि बंद होता है. कारोबारियों ने बताया कि रोज डे पर लगभग 15 लाख रुपये का कारोबार होने का अनुमान है. महावीर मंदि‍र के पास फूल बेच रहे मुन्ना ने बताया कि पटना के फल मंडी में गुलाब पुणे, दिल्‍ली बेंगलुरु और कोलकाता से आता है. वैसे तो बाजार में लाल, पीला, सफेद और पिंक गुलाब की मांग हैं, लेकिन सबसे अधि‍क मांग लाल गुलाब का रहा.

 

कंकड़बाग साईं मंदिर के पास रोहि‍त माली ने बताया कि अचानक डिमांड बढ़ जाने से गुलाब की कीमतों में भी काफी इजाफा हो गया है. आमतौर पर गुलाब की कीमत दस रुपये है, लेकिन अब गुलाब की कीमत 15 से 50 रुपये हो गयी है. शादी और वेलेंटाइन वीक के चलते गुलाब की डिमांड काफी बढ़ गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.