पटना में खेत से निकले करोड़ों रुपए के नोटबंदी वाले 500 और 1000 के नोट, जुताई से फैले नोट ग्रामीणों ने लूटे

खबरें बिहार की जानकारी

सिगोड़ी थाने के पसौढ़ा गांव के बधार में एक खेत में नोटबंदी वाले 500 और 1000 रुपए के लाखों नोट मिले। इसकी सूचना गांव में काफी तेजी से फैली तो लोग दौड़े-भागे बधार में पहुंचे। नोट चुनने की होड़ मच गई। खबर पुलिस को मिली तो वह तुरंत पहुंची। लेकिन तब तक सभी नोट वहां से लोग ले भागे थे।

जानकारी के अनुसार, पसौढ़ा गांव के बधार में खेत की जुताई की जा रही थी। उसी दौरान एक प्लास्टिक के बोरे में 500 और 1000  के पुराने लाखों नोट मिले। यह खेत गांव के अजय सिंह का है। ट्रैक्टर से जुताई की जा रही थी। इस दौरान रुपयों से भरा बोरा हल में फंसने के बाद फट गया। इससे 500 और 1000 के पुराने नोट खेत में फैल गए। ट्रैक्टर चालक ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दे दी।

खेत में रुपए मिलने की खबर मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ खेत की ओर दौड़ पड़ी। खेत में रुपया छितराया देख लोगों में रुपए चुनने की होड़ मच गई। देखते ही देखते सभी नोट गायब हो गए। बचा रह गया तो सिर्फ फटा पुराना बोरा।

किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सिगोड़ी पुलिस जब तक खेत पहुंचती जिसको जितना बन पड़ा रुपए लूट ले गए। ग्रामीणों की मानें तो बोरे में भरा रुपया करोड़ों में रहा होगा। सिगोड़ी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने खेत मे रुपए मिलने की बात को स्वीकार करते हुए बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बकौल थानाध्यक्ष पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि खेत मे पुराने नोट कहां से आए और वे किसके थे। फिलवक्त पुलिस रुपए लूटने वालों और उनसे रुपए की बरामदगी को लेकर हर छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.