पटना में जाली नोट के 2 नेपाली तस्कर गिरफ्तार, पाकिस्तान से है कनेक्शन!

खबरें बिहार की जानकारी

पटना पुलिस ने जाली नोट के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसका कनेक्शन पाकिस्तान से है।  एक सौ और 200  के जाली नोट के साथ दो नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।  पकड़े गए तस्करों की पहचान दिनेश यादव और सुशील मिश्रा के रूप में हुई है।  दिनेश यादव नेपाल के सिरहा जिला का रहने वाला है जबकि, सुशील मिश्रा नेपाल के मोहतरी का निवासी है। दोनों को पटना के राजा बाजार से पकड़ा गया है। इनके पास से 500 के असली नोट भी मिले हैं।

पटना पुलिस को सूचना मिली थी कि जाली नोट के दो तस्कर पटना के राजा बाजार स्थित एक गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं। पुलिस ने छापामारी कर उसके कमरे से दोनों को दबोच लिया।  पूछताछ में पता चला कि दोनों कश्मीर के एक गिरोह से जुड़े हुए हैं।

पूछताछ से पुलिस को आशंका हुई  कि कश्मीर के रास्ते पाकिस्तान से चला जाली नोट इनके द्वारा पटना तक लाया जा रहा है। पटना से जाली नोट नेपाल के सीमावर्ती जिलों में खया जाता है ।गिरोह 100 और 200 के नोट लाता है ताकि ग्रामीण इलाकों में भी जाली नोट आसानी से खपाया जाए। पटना एसएसपी ने कहा है कि इस गिरोह में कई अन्य सदस्य भी शामिल है उनके गिरफ्तारी जल्द की जाएगी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.