पटना में फिर पांव पसारने लगा कोरोना, चार माह बाद मिले 30 संक्रमित, एक ही परिवार के 4 लोग पॉजिटिव

खबरें बिहार की जानकारी

पटना में एक बार फिर कोरोना विस्फोटक रूप लेने लगा है। चार माह बाद पटना में सर्वाधिक 30 नए संक्रमित मिले। इनमें से 25 शहरी क्षेत्र के जबकि पांच ग्रामीण क्षेत्र के निवासी हैं। इससे पहले इससे अधिक 41 संक्रमित 13 फरवरी को मिले थे। उस समय सक्रिय संक्रमितों की संख्या 474 रही थी। एक साथ 30 नए संक्रमितों के मिलने के बाद सक्रिय संक्रमितों की संख्या 76 पर पहुंच गई है। सिविल सर्जन डॉ. विभा सिंह ने बताया कि 30 में से लगभग 10 ऐसे संक्रमित हैं जिनका यात्रा इतिहास है। ये संक्रमित मुंबई कोलकाता और यूपी के शहरों से पटना पहुंचे थे। फिलहाल संक्रमितों में सिर्फ दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित
हनुमानगनर के काली मंदिर रोड संख्या 09 में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से किसी का कोई यात्रा इतिहास नहीं है। बताया जा रहा है कि ये परिवार हाल ही में पड़ोस में स्थित शादी समारोह में शामिल हुआ था। सर्दी-खांसी जैसे लक्षण के बाद इनलोगों ने कोरोना की जांच कराई थी। सिविल सर्जन ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आनेवालों की पहचान कर उनकी भी कोरोना जांच कराई जाएगी। बताया कि दो संक्रमित पीएमसीएच के मरीज हैं। अन्य संक्रमितों में पटना सिटी, दानापुर, बिहटा, बाढ़, फुलवारीशरीफ, गोला रोड, बुद्धा कॉलोनी, कंकड़बाग आदि इलाके के हैं।

एक दिन में सात गुना अधिक कोरोना संक्रमित मिले
पटना में एक दिन में सात गुना से अधिक संक्रमित मिले। एक दिन पहले शुक्रवार 10 जून को पटना में मात्र चार संक्रमित मिले थे। वहीं शनिवार को 30 मिले। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों व अस्पतालों में हो रही जांच रिपोर्ट की मानें तो एक बार फिर कोरोना की गति तेज होने लगी है। कई लोग निजी लैबों में जांच करा रहे हैं, जिसकी सूचना सिविल सर्जन कार्यालय को नहीं मिल पा रही है। जून के पहले सप्ताह से ही कोरोना की गति तेज होने लगी थी। मई में जहां पूरे महीने मिलाकर 121 सक्रमित मिले थे, वहीं जून के प्रारंभिक 11 दिनों में ही संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा 99 पर पहुंच गया है। 13 फरवरी के पहले संक्रमितों के मिलने की संख्या 30 से अधिक रही थी।

पिछले 11 दिनों में मिले 99 कोरोना सक्रमित
11 जून- 30
10 जून- 04
09 जून- 07
8 जून- 12
7 जून- 08
6 जून-03
5 जून- 09
4 जून- 13
3 जून- 07
2 जून- 01
1 जून- 05

Leave a Reply

Your email address will not be published.