पटना में फिर पैर पसार रहा कोरोना, राजधानी के 40 से ज्यादा इलाकों में पहुंचा संक्रमण

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर कोरोना वायरस ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। जून महीने के पहले सप्ताह के बाद से ही न सिर्फ लगातार कोविड संक्रमित मिल रहे हैं बल्कि इनकी संख्या भी अब तेजी के साथ बढ़ने लगी है। अस्पतालों में भी फ्लू जैसे हल्के लक्षणों वाले कोरोना मरीज भी पहुंचने लगे हैं। बताया जा रहा है कि एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेज रफ्तार पकड़ता हुआ 40 से ज्यादा इलाकों में पहुंच गया है। हालांकि, इसके बावजूद अभी लोग इसे हल्के में ले रहे हैं और प्रशासन की ओर से भी कोई सख्ती नजर नहीं आ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, जून के पहले सप्ताह से लेकर 25 जून तक पटना में सक्रिय संक्रमितों की संख्या पांच से बढ़कर 380 के पार हो गई है। पिछले तीन दिनों में अलग-अलग अस्पतालों में नौ लोग अस्पताल में भर्ती भी कराए गए हैं। इनमें से दो पटना के हैं। भर्ती मरीजों में कोमोरविडिटी वाले ऐसे मरीज हैं जिन्हें किडनी, फेफड़े, डायबिटीज, बीपी की बीमारी पहले से है और वे संक्रमित हुए हैं। सिविल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार मिले सभी नए संक्रमित होम आइसोलशन में ही ठीक हो रहे हैं।

पटना शहरी इलाके के लगभग सभी मोहल्लों से लेकर ग्रामीण इलाके बिहटा, पालीगंज, मसौढ़ी, बाढ़, बख्तियारपुर, मोकामा तक के ग्रामीण इलाके में भी कोरोना का प्रकोप लगातार बढ रहा है। एम्स, एनएससीएमसीएच बिहटा और पीएमसीएच के कई डॉक्टर और जूनियर डॉक्टर और मेडिकल छात्र कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं। जून में अबतक पटना में कुल 625 नए संक्रमित मिल चुके हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.