पटना में एक साथ नजर आए नीतीश कुमार और इमाम बुखारी, हाइप्रोफाइल शादी में तेजस्‍वी भी पहुंचे

खबरें बिहार की जानकारी

इन दिनों शादी का मौसम चल रहा है। हाइप्रोफाइल शादियां भी हो रही हैं। सोमवार रात ऐसी ही एक हाइप्रोफाइल शादी राजधानी पटना में हुई। यह कई मायने में खास रही। जाति का बंधन टूटा तो राजनीति के दिग्‍गजों का भी जमावड़ा दिखा।

अशोक चौधरी की बेटी बनीं आचार्य किशोर कुणाल की बहू

बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी की पुत्री शांभवी और महावीर मंदिर न्‍यास के सचिव व पूर्व आइपीएस आचार्य किशोर कुणाल के बेटे सायण कुणाल की शादी हुई। इसमें राज्‍यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार, डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सिंह समेत पक्ष-विपक्ष के कई राजनेता शामिल हुए। खास बात यह कि दिल्‍ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद इमाम बुखारी भी शादी समारोह में उपस्थित रहे।

इमाम बुखारी से गर्मजोशी से मिले नीतीश

मंत्री अशोक चौधरी के पोलाे रोड आवास पर आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में वर-वधू को आशीर्वाद देने राजनेता पहुंचते रहे। जब मंच पर सीएम नीतीश कुमार पहुंचे उस समय वहां सैयद इमाम बुखारी भी मौजूद थे। बताया जाता है कि अशोक चौधरी ने उन्‍हें विशेष रूप से आमंंत्रित किया था। बरात लगने से लेकर देर तक वे कार्यक्रम में मौजूद रहे। सीएम नीतीश कुमार भी उनसे गर्मजोशी से मिले। बिहार सरकार के अधिकांश मंत्री और ब्‍यूरोक्रेट इस शादी समारोह में पहुंचे।

दो दिसंबर को रिसेप्‍शन में आएंगे कोविंद!

बता दें कि इससे पूर्व 25 नवंबर को पटना के एक होटल में तिलक समारोह का आयोजन किया गया था। उसमें राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत भी पहुंचे थे। स्‍वस्तिवाचन कर उन्‍होंने शुभकामनाएं दी थीं। दो दिसंबर को सायण एवं शांभवी की शादी के उपलक्ष्‍य में वेटनरी कालेज ग्राउंड में रिसेस्‍पशन का आयोजन किया गया है। इसमें पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के आने की भी संभावना है।

इधर पुत्री की शादी के बाद मंत्री अशोक चौधरी ने भावुक पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने लिखा है, आज बिटिया के पिता होने का एहसास और खुशनुमा हो गया, जब बिटिया को दुल्‍हन के जोड़ में देखा। लगा कि बचपन से अब तक उसके साथ बिताया गया हर पल जीवंत हो गया। आज बिटिया नई जीवन की शुरुआत करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.