पटना में बिजली कनेक्शन के नाम पर मोटा चूना लगा रहे साइबर अपराधी, सतर्क हो जाएं वरना आप भी….

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में साइबर फ्रॉड ठगी के नए नए रास्ते निकाल रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आया है, जहां साइबर अपराधियों ने एक शख्स को बिजली बिल के नाम पर डराकर एक लाख रूपये बैंक खाते से साफ कर दिए। पीड़ित शख्स ने ठगी के पास पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, बिजली कनेक्शन काटने का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने राजीवनगर निवासी शंभूनाथ झा के खाते से 1 लाख रुपये उड़ा दिए। इस मामले में पीड़ित की ओर से अज्ञात शातिरों के खिलाफ एसकेपुरी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। पीड़ित के मुताबिक उनका खाता एचडीएफसी बैंक बोरिंग रोड शाखा में है। बिजली विभाग का अधिकारी बताकर शातिर ने उन्हें फोन किया और कहा कि आपका बैलेंस खत्म हो गया है। पैसा जमा कीजिए। वरना कनेक्शन काट दिया जाएगा। यह सुनकर वह हैरान हो गए।

इसके बाद शातिर ने उनके मोबाइल पर फॉर्म भेजकर उसमें डिटेल भरने को कहा। हड़बड़ाहट में उन्होंने फॉर्म भरकर उसे भेजा। तभी शातिर ने उनके मोबाइल पर भेजा गया ओटीपी पूछकर तीन बार में उनके खाते एक लाख रुपये की निकासी कर ली। एसकेपुरी थाना प्रभारी धीरज कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.