पटना में अब तक की सबसे बड़ी लूट, 12 करोड़ के गहने लूट फरार हुए बदमाश, 35 किलो सोने के गहने और 13 लाख कैश लूट ले गए

खबरें बिहार की

राजधानी पटना के गांधी मैदान थाने से चंद कदमों की दूरी पर लुटेरों ने अबतक की सबसे बड़ी लूट को अंजाम दे डाला। शुक्रवार को दोपहर दो बजे चार अपराधियों ने बाकरगंज इलाके में 12 करोड़ से अधिक मूल्य के सोने के आभूषण और करीब 13 लाख रुपये नगद लूट लिये।

 

बाकरगंज स्थित एसएस ज्वेलर्स दुकान में रखे जेवरात सहित 35 किलो सोना (18 कैरेट) अपराधी साथ ले गये। इसका मूल्य 12 करोड़ रुपये से अधिक बताया गया है। लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने दुकानदार के बेटे यश राज पर फायरिंग भी की। जिसमें वह बाल-बाल बच गया। करीब पंद्रह मिनट में अपराधी लूटा हुआ माल समेटकर भागने लगे। इसी दौरान भीड़ ने एक लुटेरे को पकड़ लिया। फिर उसकी जमकर धुनाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गये लुटेरे की पहचान जहानाबाद निवासी साधु के रूप में की गई है। लुटेरे के पास से एक बैग में लूटा गया कुछ सोना, एक कट्टा व सफेद रंग की अपाचे बाइक बरामद की गई है। लूट की वारदात के बाद इससे खफा सर्राफा व्यवसायियों ने बाकरगंज को जाम कर हंगामा किया। आक्रोशित व्यवसायी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

 

इस बड़ी वारदात की खबर मिलते ही मौके पर एसपी सिटी समेत कई थानों की पुलिस पहुंच गयी। कदमकुआं थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। मछुआ टोली के रहने वाले दुकानदार संजीव कुमार के मुताबिक चार अपराधी ग्राहक बनकर दुकान में घुस गये। इसके बाद लुटेरों ने कान का झुमका दिखाने को कहा। एकाएक अपराधियों ने पिस्टल निकाल ली और सारे जेवरात निकालने लगे। इसपर दुकानदार के बड़े बेटे ने विरोध किया तो अपराधियों ने उस पर एक राउंड फायरिंग कर दी। गोली चलता देख दुकानदार व वहां मौजूद एक ग्राहक, कर्मी सहित आठ लोग सहम गये। इसके बाद लुटेरों ने आराम से पूरी दुकान को खाली कर दिया। 

मोबाइल ले गए अपराधी

लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी दुकान के मालिक सहित अन्य कर्मियों के मोबाइल भी ले गये ताकि कोई पुलिस को खबर न दे सके। मोबाइल के लिये अपराधियों ने दुकान में मौजूद कुछ लोगों का पॉकेट तक चेक किया। 

 

जल्द पकड़े जाएंगे अपराधी : एसएसपी

पुलिस को इस गैंग के बारे में जानकारी मिल चुकी है। लूट में शामिल एक अपराधी पकड़ा गया है। हमारी टीम फरार अपराधियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.