पटना में 83 केंद्रों पर ली जाएगी बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा

जानकारी

बीपीएससी 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए पटना में 83 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा 8 मई को है। इसकी तैयारी के लिए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने शुक्रवार को समीक्षा की।

सभी केंद्रों पर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि परीक्षा केन्द्र के परिसर में किसी भी हालत में भीड़ या असामाजिक तत्व न जुटें। कदाचार में लिप्त या प्रश्रय देने वाले व्यक्तियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 8 मई को एकल पाली में (12 बजे से 2 बजे तक) होगी। पटना में परीक्षार्थियों की कुल संख्या 55,710 (पचपन हजार सात सौ दस) है। जिले में यह परीक्षा 83 विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर हो रही है। सभी उम्मीदवारों को प्रवेशपत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करना है।

परीक्षार्थियों के लिए ध्यान देने योग्य महत्वपूर्ण बिंदु : डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि उम्मीदवार को परीक्षा केन्द्र में परीक्षा प्रारंभ होने से 1 घंटा पहले यानी 11 बजे से प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा आरंभ होने के बाद परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही किसी भी परिस्थिति में परीक्षा की निर्धारित अवधि की समाप्ति के पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को भवन छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, स्मार्ट वाच, पेजर इत्यादि जैसी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री तथा व्हाइटनर, इरेजर एवं ब्लेड जैसी सामग्री भी ले जाना वर्जित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.