पटना जंक्शन को सजाया जा रहा मिथिला पेंटिंग से, रात- दिन कलाकार कर रहे काम

खबरें बिहार की

दरभंगा-मधुबनी स्टेशन को मिथिला पेंटिंग से सजाए जाने के बाद अब पटना रेलवे स्टेशन को भी मिथिला पेंटिंग से सजाया जा रहा है। इसको लेकर कलाकरा का जत्था दिन रात काम कर रही है। कहा जा रहा है कि पटना के बाद अन्य रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट को भी मिथिला पेंटिंग से सजाने का निर्णय लिया गया है।

जानकारी अनुसार पटना जंक्शन भी अब मिथिला पेंटिंग से चमक उठेगा। पटना स्टेशन की दीवारों को खूबसूरत बनाने के लिए मिथिला पेंटिंग के कलाकारों को पटना बुलाया गया है। यहां पर सभी महिला कलाकारों ने मिथिला पेंटिंग के जरिए पटना जंक्शन की दीवारों पर पेंटिंग का काम शुरू कर दिया है।

मधुबनी स्टेशन को मिथिला पेंटिंग के जरिए खूबसूरत बनानी वाली महिला कलाकारों द्वारा पटना जंक्शन के बाहरी और अंदरूनी दीवारों पर मिथिला पेंटिंग बनाया जा रहा है। इस कला का प्रदर्शन कर रही महिला कलाकारों ने बताया कि उन्हें पटना डीआरएम की तरफ से यह निर्देश दिया गया है कि पटना जंक्शन की दीवारों को भी मिथिला पेंटिंग के जरिए सजाया जाए।

इसके लिए पटना डीआरएम ने उनको इस कला के बदले रुपये भी देने का वादा किया है। आपको बताते चलें कि इन्हीं कलाकारों ने मधुबनी स्टेशन पर भी मिथिला पेंटिंग का अद्भुत कला प्रदर्शित किया था। हालांकि इन महिला कलाकारों को वहां इस काम का मेहनताना नहीं दिया गया था।

हालांकि, इस बार पटना डीआरएम ने इन सभी को आश्वासन दिया है कि उनके मेहनत के बदले उचित मेहनताना इन्हें दिया जाएगा। इधर महिला कलाकारों द्वारा बनाई जा रही मिथिला पेंटिंग को देखने के लिए लोग पटना जंक्शन पर जुटे हुए दिखाई पड़े।

जिनकी गाड़ियां थोड़ी लेट है वह इन कलाकारों की कलाकारी देखकर अपनी गाड़ी का आने का इंतजार करते दिखे। वहीं पूरे जंक्शन को मिथिला पेंटिंग के द्वारा सजाने और संवारने के लिए 10 महिलाओं की टीम पटना जंक्शन पर अपने ब्रश और और पेंट के साथ पहुंच गई हैं। सभी महिलाएं एक से एक उत्कृष्ट कलाकृतियां बनाकर पटना जंक्शन को सजाने-संवारने में जुट गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.