पटना जंक्शन पर लगेंगी चार स्वचालित सीढ़ियां, सीढ़ियां चढ़ने से मिलेगी राहत

खबरें बिहार की

पटना जंक्शन को वल्र्ड क्लास का स्टेशन बनाने के कवायद शुरू हो चुकी है। जल्द ही यात्रियों को प्लेटफार्म पर एक की बजाए कुल चार स्वचालित सीढ़ियों का लाभ मिलेगा। इसमें एक स्वचालित सीढ़ी बन कर तैयार हो चुकी है, जबकि दो अन्य का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। प्लेटफार्म नंबर दस पर पहले से ही पश्चिमी दिशा की तरह स्वचालित सीढ़ी चालू है। प्लेटफार्म नंबर एक पर स्वचालित सीढ़ी बनकर तैयार हो चुकी है।

जंक्शन के अधिकारियों की मानें तो तीसरा स्वचालित सीढ़ी प्लेटफार्म नंबर दस के पूर्वी साइड में बनना शुरू होने वाला है। जबकि चौथा प्लेटफार्म नंबर एक के ही पूर्वी दिशा में बनेगा। इससे सामान्य सीढ़ियों पर भीड़भाड़ कम होगा ही यात्रियों को काफी हद तक आराम भी मिलेगा।जागरण संवाददाता, पटना : पटना जंक्शन को वल्र्ड क्लास का स्टेशन बनाने के कवायद शुरू हो चुकी है।

जल्द ही यात्रियों को प्लेटफार्म पर एक की बजाए कुल चार स्वचालित सीढ़ियों का लाभ मिलेगा। इसमें एक स्वचालित सीढ़ी बन कर तैयार हो चुकी है, जबकि दो अन्य का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। प्लेटफार्म नंबर दस पर पहले से ही पश्चिमी दिशा की तरह स्वचालित सीढ़ी चालू है। प्लेटफार्म नंबर एक पर स्वचालित सीढ़ी बनकर तैयार हो चुकी है।

जंक्शन के अधिकारियों की मानें तो तीसरा स्वचालित सीढ़ी प्लेटफार्म नंबर दस के पूर्वी साइड में बनना शुरू होने वाला है। जबकि चौथा प्लेटफार्म नंबर एक के ही पूर्वी दिशा में बनेगा। इससे सामान्य सीढ़ियों पर भीड़भाड़ कम होगा ही यात्रियों को काफी हद तक आराम भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.