बिहार की महिला आईपीएस अधिकारी और अररिया की पुलिस अधीक्षक (एसपी) धुरत सायली सावलाराम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित होंगी. राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शनिवार 25 जनवरी को राष्ट्रपति दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में धूरत सायली को सम्मानित करेंगे. फिलहाल अररिया एसपी के पद पर तैनात धूरत सायली सांवलाराम को 2019 के लोकसभा चुनाव में रचनात्मक और सुरक्षा प्रबंध के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए यह सम्मान दिया जाएगा.



पुरस्कार मिलने को लेकर नाम की घोषणा होने के बाद अररिया एसपी ने खुशी जाहिर की है. न्यूज़ 18 से बात करते हुए धुरत सायली ने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये चयन होना निश्चित तौर पर हर्ष और गौरव की बात है. उन्होंने इसके लिए लोगों का धन्यवाद किया.

वर्ष 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी धुरत सायली सावालाराम मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली हैं. वो बिहार कैडर की आईपीएस हैं. राजधानी पटना की सिटी एसपी ईस्ट के पद पर रह चुकी धूरत सायली ने कई महत्वपूर्ण आपराधिक मामलों का खुलासा कर खासी पहचान बनाई है.

बिहार में तीन DM को मिलेगा राज्यस्तरीय पुरस्कार

बिहार में प्रदेश स्तरीय मतदाता दिवस समारोह में बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड के लिये तीन जिलाधिकारियों (डीएम) के नामों का चयन किया गया है. पटना के अलावा सारण (छपरा) और नवादा के डीएम को मुख्य सचिव दीपक कुमार सम्मानित करेंगे. इसके अलावा मतदाता जागरूकता अभियान में उत्कृष्ट योगदान के लिये गोपालगंज के तत्कालीन जिलाधिकारी (डीएम) अनिमेष परासर को भी सम्मानित किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here