पटना में एक बड़ा मामला सामने आया है, पटना-हावड़ा मेन लाइन पर रविवार की शाम मालगाड़ी बेपटरी हो गई है। बताया जाता है कि तेज आवाज के साथ मालगाड़ी पांच-छह किलोमीटर तक घसीटती चली गई। लखीसराय के निकट बिछवे गेट के निकट हादसा हुआ है। इसकी वजह से डाउन लाइन की ट्रैक बाधित हो गई है। इसका असर अपलाइन के परिचालन पर पड़ा है। जानकारी मिलते ही दानापुर से रिलीफ ट्रेन रवाना हो गई है। वहीं, हादसे के बाद से पाटलिपुत्रा एक्‍सप्रेस समेत कई ट्रेनें जहां-तहां फंसी हुई है।
मौके पर रेलवे के वरीय अधिकारी भी पहुंच गए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है। कितनी दूर तक पटरी को नुकसान पहुंचा है, इसे रेलवे की टेक्निकल टीम आकलन कर रही है। जांच के बाद ही इसके बारे में सही-सही पता चलेगा।

आपको बताते चले कि जानकारी के अनुसार, किऊल-झाझा रेलखंड के बीच बिछवे रेलवे क्राॅसिंग गेट के पास डाउन रेल पटरी पर एक मालगाड़ी बेपटरी गई। बताया जा रहा है कि किऊल से मालगाड़ी ट्रेन के निकलते ही इंजन से 17वें बोगी के चार चक्के बेपटरी हो गये। इसके बाद भी ट्रेन अपनी रफ्तार से जा रही थी। बिछवे क्रॉसिंग के पास लोगों की नजर पड़ी। इसके बाद सूचना पर वंशीपुर स्टेशन पर मालगाड़ी को रोका गया। इस कारण लगभग पांच-छह किलोमीटर तक डाउन लाइन पर रेलवे स्लीपर क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल परिचालन ठप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here