क्यों दिया डीएम ने पटना के दो बड़े निजी स्कूलों को बंद करने का निर्देश..??

खबरें बिहार की

गुरुग्राम के रायन स्कूल की घटना के बाद पटना डीएम भी एक्शन के मुड में है. गुरुवार को पटना के डीएम संजय अग्रवाल ने सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में ज्ञानदीप स्कूल (फुलवारी शरीफ) और डीएवी (इंद्रपुरी) को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

संजय अग्रवाल ने कहा कि गुरुग्राम की घटना के बाद जिला और पुलिस प्रशासन ने पटना के सभी स्कूलों की सुरक्षा की समीक्षा की. समीक्षा के बाद ये पाया गया है कि सीसीटीवी नॉर्म्स को ये 2 स्कूल फॉलो नहीं कर रहे हैं. लिहाजा दोनों स्कूलों को सुरक्षा मानक पूरा करने और अगले आदेश तक बंद रखने का कहा गया है. दो स्कूलों में नॉर्म्ल क्लासेस को सस्पेंड कर दिया गया है.

 

डीएम ने कहा कि पटना के बाकी स्कूलों की भी सुरक्षा मानकों की अधिकारी समीक्षा करेंगे. जो भी स्कूल सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. डीएम संजय अग्रवाल ने स्कूल बसों में जीपीएस सिस्टम लगाने के भी आदेश दिए है. इसके अलावा सिर्फ लाइसेंस वाले ही वाहन स्कूलों ने इस्तेमाल करने का निर्देश दिया.

 

 

स्कूल बसों ने पुलिस कोड और चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर होना जरुरी. स्कूल वैन में फर्स्ट ऐड बॉक्स रखना अनिवार्य..

ड्राईवर के लिए यूनिफार्म अनिवार्य किया गया

18 साल से कम उम्र का बच्चा बाइक से स्कूल नहीं जा सकेगा

बच्चों को आईकार्ड होना अनिवार्य

आपको बता दें कि हरियाणा के गुरुग्राम में सात साल के प्रद्युम्न की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई है. इस घटना पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी चिंता व्यक्त की थी और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बात कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.