पटना कॉलेज में बोले जेपी नड्डा – सिर्फ अपने पुराने कॉलेज आया हूं, इसका राजनीति से कोई लेना- देना नहीं

खबरें बिहार की राजनीति

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बिहार दौरे पर राजधानी पटना पहुंचे। यहां बीजेपी अध्यक्ष अपने पूर्व कॉलेज में सम्मान सह संवाद कार्यक्रम के दौरान पहुंचे। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में पटना कॉलेज के छात्रों ने सफलता का परचम लहराया है। यहां हर सत्र से आईएएस व आईपीएस निकलते थे। कॉलेज के गुरुओं से मुझे हमेशा प्रेरणा मिलती रही है। वहीं कुछ छात्रों के विरोध की जाने पर उन्होंने कहा कि यह वाइब्रेंट डेमोक्रेसी की पहचान है। उनकी जो भी मांगें हैं, मैं प्रयास करूंगा कि उसे पूरा किया जाय। मेरा उद्देश्य यहां सिर्फ अपने कॉलेज व गुरुजनों के दर्शन करना था, इसलिए मैं कॉलेज में आया हूं। इसका राजनीति से कोई भी लेना देना नहीं है। कॉलेज से सम्मान के बाद छात्र, शिक्षकों के साथ संवाद में कहा कि मुझे गर्व है कि मैं इस कॉलेज का छात्र हूं।

वहीं इस मौके पर सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इस कॉलेज को ऑक्सफोर्ड ऑफ बिहार कहा जाता था। जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते हैं, कॉलेज के दिन फिर से बदलेंगे। ऐसी मुझे आशा है। जो भी संभव प्रयास होगा, हमलोग करेंगे। पटना विवि के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने विवि की समस्याओं को सामने रखा। उन्होंने कहा कि कॉलेज में जगह की काफी कमी है। कई-कई शिफ्टों में क्लास चलते हैं।

रविशंकर ने कहा कि विवि में ऐसा कोई हॉल अब तक नहीं है कि जहां दीक्षांत समारोह कराया जा सके। उन्होंने कहा कि कॉलेज के आपलोग छात्र रहे हैं। कॉलेज बीमार है, उसके लिए जो संभव हो करें। कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अशोक कुमार ने कॉलेज की एक पुरानी ग्रुप फोटो को फ्रेम करा जेपी नड्डा को भेंट की और सभी अतिथियों का स्वागत किया।  बता दें कि मौके पर प्रो. आरपी राही, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, विधायक अरुण कुमार सिन्हा, युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री आशीष सिन्हा व विक्की राय, सिंडिकेट सदस्य पप्पू वर्मा, नीतीश कुमार टनटन, असिस्टेंट परीक्षा नियंत्रक मनोज कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.